Follow Us:

गुड़िया मामला: IG जैदी समेत आरोपी पुलिसकर्मियों की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी

पी. चंद |

गुड़िया गैंगरेप और मर्डर केस से जुड़े लॉकअप हत्याकांड मामले में शनिवार को फिर सुनवाई टल गई। इस बार भी आईजी जैदी समेत 9 आरोपी पुलिसकर्मियों की न्यायिक हिरासत 25 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है।

सीबीआई ने आज आरोपी SIT टीम के सभी सदस्यों को लिस्ट ऑफ डॉक्यूमेंट दे दिए हैं। कोर्ट ने कहा कि सभी अपनी फाईल चैक करें और बताऐं कि सभी को CBI  की तरफ से पूरे डॉक्यूमेंटस मिले हैं या नहीं।  कोर्ट ने कहा कि यदि डॉक्यूमेंटस नहीं मिले हैं तो 25 अप्रैल को होने वाली सुनवाई में आरोपी SIT टीम डॉक्यूमेंटस सीबीआई से मांग सकती है।

वहीं कोर्ट ने कहा कि जब तक आरोपी पुलिसकर्मियों को डॉक्यूमेंट नहीं  मिलते  तब तक आगे की कार्यवाही नहीं होगी। CDR की कॉपी भी अभी तक नॉडल अफ्सरों ने कोर्ट में नहीं दी हैं।

18 जुलाई को कोटखाई थाने हुई थी आरोपी सूरज की मौत

गौरतलब है कि गुड़िया केस में पकड़े गए एक आरोपी सूरज की बीते 18 जुलाई को कोटखाई थाने में मौत हो गई थी। इस मामले में सबसे पहले सीबीआई ने गुड़िया मामले की जांच को लेकर गठित एसआईटी के सभी 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया था।

इसके बाद जांच एजैंसी ने बीते 16 नवम्बर को जिला शिमला के पूर्व एसपी नेगी को गिरफ्तार कर लिया था। जब लॉकअप हत्याकांड मामला सामने आया था तो उस दौरान डीडब्ल्यू नेगी जिला शिमला के एसपी थे। सीबीआई जांच में उभर कर सामने आया था कि पुलिस लॉकअप में हुई सूरज की मौत को लेकर पुलिस अधिकारियों ने आपसी मिलीभगत से फर्जी केस बनाया था।