Follow Us:

ट्रांसफार्मर की चिंगारियों से भड़की आग, 164 कनाल पर गेहूं की फसल जलकर राख

रविंदर कुमार |

ऊना के अंब में चक्क गांव में ट्रांसफार्मर की चिंगारियों से आग लग गई। इस आग से 164 कनाल रकबे में कटाई के लिए तैयार गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। इसमें पांच परिवारों के किसानों ने 11 लाख 80 हजार रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर दोपहर हादसा उस समय हुआ जब तेज हवाओं से तारों में स्पार्किंग और ट्रांस्फार्मर से निकली चिंगारियों से खेतों में पककर तैयार खड़ी फसल में आग लग गई। आग की लपटें देख किसानों में अफरा-तफरी मच गई लेकिन तेज हवाओं के कारण तेजी से फैली आग ने कुल 164 कनाल से अधिक भूमि पर उगी फसल को राख कर दिया। कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों और फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

आगजनी में तरसेम चंद पुत्र मंगतराम की बीस कनाल, कुलदीप कुमार पुत्र राजकुमार, मनोहरलाल, अशोक और अश्विनी की कुल 85 कनाल भूमि पर आग से साढे़ छह लाख रुपये, तरसेम लाल और परिवार की 20 कनाल भूमि पर आग से दो लाख रुपये, रामचंद 13 कनाल भूमि पर आग से 80 हजार रुपये, नरेंद्र सिंह की 40 कनाल भूमि पर आग से 2 लाख 20 हजार रुपये और कुलदीप चंद और तेज लाल 6 कनाल भूमि पर आग से 30 हजार रुपये के नुकसान का अनुमान जताया है।

वहीं,डीएसपी अंब मनोज जंबाल ने बताया कि पुलिस ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। नुकसान का जायजा लिया जा रहा है।