Follow Us:

DGP-पूर्व SP मुलाक़ात मामला: सरकार के नोटिस पर अभी तक नहीं दिया जवाब

समाचार फर्स्ट |

डीजीपी एसआर मरडी की आरोपी पूर्व SP DW नेगी की विवादित मुलाक़ात मामले ने तूल पकड़ लिया है। हालांकि,जयराम सरकार ने इस संदर्भ में दोनों को नोटिस जारी कर दिया है और जवाब देने को कहा है। लेकिन, अभी तक दोनों अधिकारियों ने न ही तो जवाब दिया और न ही इसपर कोई ध्यान दिया। वहीं, इस संदर्भ में DIG आसिफ जलाल और SP ओम्पती जम्वाल को नोटिस जारी हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, पूर्व डीजीपी सोमेश गोयल ने मरडी और आरोपी एसपी की मुलाकात में सरकार को रिपोर्ट भेजी थी, जिसपर सरकार ने मौजूदा डीजीपी मरडी को जवाब देने को कहा है। यही नहीं, सोमेश गोयल ने इस संदर्भ में सीबीआई को पत्र भी लिखा था, जिसमें मरडी और नेगी की मुलाक़ात के बारे में डिटेल दी गई थी। लेकिन, सरकार ने उन्हें भी इस बारे में नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है।

क्या है मामला…

दरअसल, गुड़िया मामले से जुड़े लॉकअप हत्याकांड में पूर्व एसपी डीडब्ल्यू नेगी हिरासत पर चल रहे हैं। इस दौरान 10 फरवरी को डीजीपी मरडी ने जेल में आरोपी नेगी से मुलाक़ात की, जिसे गुप्त रख़ा गया था। जब इस मुलाक़ात का डीजीपी जेल सोमेश गोयल को पता चला तो उन्होंने जेल अधीक्षक से जवाब मांगा था। जेल अधीक्षक ने ख़ुलासा किया था कि इन दोनों की मुलाक़ात जेल में नहीं, बल्कि उनके रूम में हुई थी और मरढी के साथ-साथ 2 और अधिकारी भी थे। हालांकि, उनके बीच जो बात हुई वे प्राइवेट थी और इसे कोई नहीं जानता।

इसके बाद डीजीपी सोमेश गोयल ने जेल अधीक्षक का जवाब सरकार को भेजा और सरकार ने नोटिस जारी किया। लेकिन इसी कड़ी में सोमेश गोयल ने सीबीआई को भी लेटर लिखा, जिसपर सरकार ने उन्हें भी नोटिस जारी किया है। हालांकि, अभी तक दोनों की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है। वहीं, एसपी और डीआईजी को नोटिस इसलिये जार किए गए, क्योंकि जेल उनके अंडर आता है और उन्हें बात का पता तक नहीं था।

ग़ौरतलब है कि सोमेश गोयल को डीजीपी पद से हटाया गया था, जिसके बाद से मौजूदा डीजीपी मरडी और पूर्व डीजीपी सोमेश गोयल के बीच काफी जंग छिड़ी है।