Follow Us:

हिमाचल की कृतिका ने मुंबई में मचाया तहलका, इस क्षेत्र में हासिल किया ये मुकाम

पी. चंद |

शिमला की कृतिका सहगल ने इंगलिश फिक्शन में सर्वश्रेष्ठ मेन्युस्क्रिप्ट अवॉर्ड हासिल कर प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है। 21 अप्रैल को मुंबई में आयोजित एक साहित्य समारोह (लिट-ओ-फेस्ट) में देश भर के प्रसिद्ध लेखकों और पुस्तक प्रेमियों ने भाग लिया। लिट-ओ-फेस्ट भारत का प्रमुख साहित्य, सांस्कृतिक और कला उत्सव है। यह भारत का एकमात्र समारोह है जो बेस्ट मेन्युस्क्रिप्ट के लिए लेखकों को पुरस्कार देता है और कलाकारों और लेखकों को प्रोत्साहित करता है।

इस दौरान विभिन्न सत्रों, प्रदर्शनों और पैनलों पर चर्चाओं की गई समारोह में हरिहरन, पंकज दुबे, करणवीर बोहरा और अश्विन सांघी जैसी शख्सियतों ने भाग लिया। कृतिका ने कहा कि 'लोग अक्सर कहते हैं कि जब आप जीवन में कुछ हासिल करना चाहते हैं तो पहले अपने आप में विश्वास पैदा करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि 'मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि मुझे अपने करियर में इतनी जल्दी ये पुरस्कार मिलेगा। मैं सभी की बहुत आभारी हूं।

HPU शिमला से की मास कम्युनिकेशन में मास्टर डिग्री

कृतिका सहगल ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से मास कम्युनिकेशन में मास्टर डिग्री की है। 2016 में विश्वविद्यालय और लेखक बनने और अपने सपने को पूरा करने के लिए दिल्ली चली गईं। अक्टूबर 2017 में कृतिका ने अपनी पहली पुस्तक 'UNDO' प्रकाशित की और उनकी दूसरी पुस्तक जल्द ही आ रही है।

कृतिका को जिस मेन्युस्क्रिप्ट के लिए अवॉर्ड मिला है उनकी ये तीसरी किताब भी जल्द ही आने वाली है। कृतिका का कहना ​​है कि हिमाचल में प्रतिभा की कमी नहीं है लोगों को केवल मार्गदर्शन करने की आवश्यकता है।