Follow Us:

गुड़िया मामला: CBI आज कोर्ट में पेश करेगी स्टेटस रिपोर्ट

समाचार फर्स्ट |

शिमला के बहुचर्चित कोटखाई गुड़िया गैंगरेप और मर्डर केस में आज यानी बुधवार को सीबीआई बड़ा खुलासा कर सकती है। सीबीआई आज उच्च न्यायालय में स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगी। ऐसे में सभी को उम्मीदें हैं कि जांच एजेंसी स्टेटस रिपोर्ट में कई बड़े खुलासे कर सकती है। बता दें कि कोर्ट ने सीबीआई को 29 मार्च को  25 अप्रैल तक स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश दिए थे।

कोर्ट में आज उठेगा आरोपी की पहचान से पर्दा

गुड़िया केस में पकड़े गए आरोपी को भी आज स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार सीबीआई अधिकारिक तौर पर इस मामले में गिरफ्तार आरोपी के नाम का खुलासा भी आज कर सकती है। बता दें पिछली सुनवाई 28 मार्च को हुई थी और गिरफ्तार आरोपी 25 अप्रैल तक रिमांड पर है।

बता दें सीबीआई खुलासा कर सकती है कि गुड़िया गैंगरेप और मर्डर केस में कितने आरोपी शामिल हैं। गौर हो कि सीबीआई ने बीते दिन भी पकड़े गए आरोपी को घटनास्थल पर ले जाकर जांच टीम के साथ साक्ष्य खंगालने के प्रयास किए थे। सीबीआई गुड़िया केस में आज 10वीं स्टेट्स रिपोर्ट पेश करेगी।

जैदी समेत अन्य आरोपी भी किए जाएंगे पेश

गुड़िया केस से जुड़े पुलिस लॉकअप हत्याकांड मामले में न्यायिक अवधि समाप्त होने पर आईजी जैदी समेत सभी 9 आरोपी भी बुधवार को अदालत में पेश किए जाएंगे। सीबीआई ने बीते सुनवाई के दौरान अदालत के आदेशों पर आरोपियों को दस्तावेजों की प्रतिलिपि भी सौंप दी है।

सीबीआई को उम्मीद है कि सूरज हत्याकांड में एसआईटी द्वारा रचे गए षड्यंत्र का वॉयस सैंपल की रिपोर्ट से खुलासा हो जाएगा, ऐसे में जांच एजैंसी को इस मामले में अब फोरैंसिक प्रयोगशाला से रिपोर्ट मिलने का इंतजार है। सीबीआई  बुधवार को गुड़िया केस में स्टेटस रिपोर्ट उच्च न्यायालय में पेश की जाएगी।