Follow Us:

BJP से हिसाब मांगने से पहले अपने भीतर झांकें कांग्रेस: CM जयराम

गौरव |

सीएम जय राम ठाकुर ने अपने कुल्लू दौरे में हाट में कहा कि बीजेपी सरकार ने वर्तमान में कानून व्यवस्था को सुधारने का काम किया है और प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने का काम कर रही है। लेकिन, जो कांग्रेस हमसे हिसाब मांग रही हैं वे पहले अपने भीतर झांक कर देखे। उनके कार्यकाल में प्रदेश में कानून व्यवस्था का क्या हाल था ये सभी को पता है।

सीएम ने कह कि पूर्व कांग्रेस सरकार बहुचर्चित गुडिया रेप और मर्डर कांड में गुडिया को इंसाफ नहीं दे पाई है और कांग्रेस सरकार के समय जिन पुलिस अधिकारियों ने इस मामले को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई वे 9 अधिकारी और कर्मचारी अब जेल में हैं और बीजेपी सरकार आने के बाद अब गुडिया केस की सारी परतें खुलेंगी। वहीं, मंडी के जंजैहली में जंगल में वन रक्षक की माफिया ने हत्या कर दी ये कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में कानून व्यवस्था की पोल खोल रहे हैं।

सीएम ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार ने पहली बार अपने बजट में 30 नई स्कीमें एक साथ शुरू की है। इससे पहले भी सरकारें में मुख्यमंत्री रहे हैं और सरकारें बनी हैं लेकिन, इतनी सारी योजनाएं एक साथ शुरू नहीं की यह पहला मौका है जब बीजेपी सरकार ने अपने बजट में 30 नई योजनाएं एक साथ शुरू की है और उसके लिए बजट का भी प्रावधान किया है।

सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने गौ संरक्षण के क्षेत्र में भी एक कल्याणकारी योजना शुरू की है और जिसमें हर विधानसभा क्षेत्र में सरकार एक-एक गौ-सदन का निर्माण करेंगी। प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों मुख्यमंत्री लोक भवन नामक योजना शुरू की है। जिसमें हर गांव और क्षेत्र में 30 लाख रुपए की लागत से भवन बनाया जाएगा ताकि लोग समारोह के मौके पर इन भवनों में आयोजन कर सके।