Follow Us:

यहां सड़क पर ही बना ड़ाली पार्किंग और प्रशासन आखें बंद करके बैठा

पी. चंद |

शिमला की संजोली हॉउसिंग बॉर्ड कॉलोनी में कुछ लोगों ने सड़क पर ही गैर-कानूनी तरीके से कब्जा कर अपने लिए पार्किंग बना ड़ाली है। इन लोगों ने सड़क के बीचों -बीच लोहे के खंबे गाड़कर पार्किंग बना ड़ाली है। इतना ही नहीं कौन सी गाड़ी किस जगह खड़ी होगी इसके लिए नंबर तक मार्क कर दिए गए हैं । हाउसिंग बोर्ड में इस तरह की गुंडागर्दी और मनमानी पर प्रशासन भी आंखे बद करके बैठा हुआ है जिसके चलते इस तरह के अवैध अतिक्रमण पर किसी तरह की रोक या कार्यवाही नहीं की जा रही है।

यहां रिहायशी कॉलोनियों में रह रहे बाशिंदों का कहना है कि दर्जनों बार इसकी शिकायत सबंधित विभाग पुलिस और हाऊसिंग बोर्ड को की गई लेकिन, किसी तरह की कोई कार्यवाही इस अंधेरगर्दी के खिलाफ नहीं की जा रही है ।

गौरतलब है कि इस कॉलोनी से हज़ारों की संख्या में लोग बाईपास रोड के लिए सफर करते हैं और इसी रास्ते बाईपास रोड पर बने स्कूल के लिए छात्र-छात्राएं आती जाते हैं। लेकिन, करीब आधी से ज्यादा सड़क पर किए गए अतिक्रमण के चकते सभी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । जबकि आयए दिन इस विषय को लेकर स्थानीय लोगों में लड़ाई-झगड़े भी आम बात ही गई है ।

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस तरह की अंधेरगर्दी राजधानी के बीचों-बीच होना समझ से परे है ओर प्रशासन का इस दिशा में कोई कार्यवाही न करना निराशाजनक है। वहीं, स्थानीय लोगों ने सरकार और जिला प्रशासन से मांग की है कि इसके खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जाए ।