Follow Us:

पर्यावरण संरक्षण को लेकर किया जागरूक

|

धर्मशाला, 05 जून: विश्व पर्यावरण दिवस पर हिमाचल प्रदेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से विभिन्न विद्यालयों में बच्चों को पर्यावरण सरंक्षण को लेकर जागरूक किया गया इसके साथ ही जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के साथ मिलकर नगर निगम धर्मशाला की डंपिंग साइट के साथ लगते क्षेत्र की साफ सफाई की गयी तथा सभी को पर्यावरण नियमों के पालन, उचित कचरा प्रबंधन  व  अधिक से अधिक वृक्षारोपण  करने हेतु भी प्रेरित किया गया ।

यह जानकारी देते हुए सहायक पर्यावरण अभियंता वरूण गुप्ता ने बताया कि सकोह स्कूल में पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य पर चित्रकला प्रतियोगिता. निबंध लेखन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया तथा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थिओं को सम्मानित  भी किया गया । उन्होंने बताया कि जवाली के भली गांव में भारत कंस्ट्रक्शन के साथ मिलकर वृक्षारोपण व स्वच्छता अभियान को लेकर जागरूक किया गया।

उन्होंने बताया कि आईटीआई शाहपुर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शाहपुर तथा वीरता में पर्यावरण सरंक्षण को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए गए इसके साथ ही  सिटी अस्पताल  घुरकरी  में अस्पताल के कर्मचारियों को  जैव चिकित्सा अपशिष्ट का  उचित प्रबंधन, पर्यावरण नियमों व उनकी पालना करने हेतु जागरूक किया गया। नगर निगम पालमपुर 06 चिन्हित स्थानो की सफाई करवाई गई तथा संेट पॉल सीनियर सेकेंडरी के छात्रों के साथ मिलकर स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन भी किया गया।