Follow Us:

कुल्लू: जगतसुख पुल के पास सड़क धंसी, बड़े वाहनों की आवाजाही ठप्प

गौरव |

कुल्लू में जगतसुख पुल के पास सड़क धंस जाने से वामतट मार्ग का मनाली-नगर-कुल्लू मार्ग छोटे वाहनों के लिए बंद हो गया है। जगतसुख नाले में पुल का निर्माण हो रहा है। पुल के समीप हुई खुदाई के कारण आधी सड़क धंस गई है जिससे बडे़ वाहनों के लिए मार्ग बंद हो गया है।

सड़क धंस जाने से ग्रामीणों में भारी रोष

वामतट मार्ग से घाटी की आधी आबादी जुड़ी है जिस कारण इस सडक के धंस जाने से हजारों लोगों की समस्याएं बढ़ जाएगी। सड़क धंस जाने से ग्रामीणों में भारी रोष है। ग्रामीणों का कहना है कि पुल निर्माण में जुटी कंपनी की लापरवाही से सडक धंसी है। ग्रामीण राजेश, विवेक और दीपक का कहना है कि सडक के धंस जाने से वामतट मार्ग के हजारों लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। उन्होंने कहा कि दोपहर बाद सड़क धंसने के बाद कोई भी बड़ा वाहन आर-पार नहीं हो पाया है।

ग्रामीणों ने बताया कि छोटे वाहन भी जोखिम उठाकर सड़क को पार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वामतट मार्ग की हालत पहले ही खस्ता है। जगह-जगह तारकोल उखड गई है जिस कारण वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। इन ग्रामीणों ने सरकार से आग्रह किया धंसी सड़क को शीघ्र बनाया जाए ताकि बडे़ वाहन भी आर-पार हो सके।

पीडब्ल्यूडी विभाग मनाली के एसडीओ पवन राणा ने बताया कि पुल निर्माण कार्य के चलते सड़क धंसी है। उन्होंने बताया कि सडक धंसने से बडे़ वाहनों की आवाजाही बंद हो गई हैं उन्होंने बताया कि शीघ्र ही समस्या का समाधान कर सडक सभी वाहनों के लिए बहाल कर ली जाएगी।