Follow Us:

पालमपुर गैंगरेप: CM की डेडलाइन, बाकी आरोपियों को 2 दिन में गिरफ्तार करे पुलिस

समाचार फर्स्ट |

पालमपुर मंडल में  नाबालिग बच्ची के साथ हुए गैंगरेप मामले में मुख्यमंत्री ने पुलिस को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पुलिस को दो दिन के भीतर बाकी के 3 मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने यह बात बद्दी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान लोगों को बताई।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ हो रहे अपराध दुर्भाग्यपूर्ण हैं। लेकिन, सरकार महिलाओं के खिलाफ अत्याचार करने वालों को बिल्कुल भी नहीं बख्शने वाली है। उन्होंने पालमपुर गैंगरेप की घटना का जिक्र करते हुए बताया कि मामले में पुलिस ने दो नाबालिग आरोपियों को पकड़ लिया है। बाकी के 3 की तलाश जारी है। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने पुलिस को 2 दिन के भीतर गिरफ्तार करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

अपराध के खिलाफ समाज भी उठाए जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के लिए समाज से भी सहयोग का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि बुराई को खत्म करने के लिए समाज के लोगों को भी सरकार के साथ आना होगा। क्योंकि, बुराईयां समाज से ही जन्म लेती हैं। ऐसे में जरूरी है कि समाज के प्रुबुद्ध लोग भी अपनी जिम्मेदारी उठाएं और अपराधियों की पहचान कर, उनके खिलाफ आवज उठाएं।

उन्होंने दुष्कर्म जैसे मामलों में नाबालिगों की संलिप्तता पर भी चिंता जाहिर की। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज यह चिंता का विषय है कि नाबालिग बच्चे भी बलात्कार जैसे कदम उठा रहे हैं। यह प्रदेश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। जरूरी है कि बच्चों की सही से देखभाल की जाए।

मोदी सरकार ने बनाया फांसी का कानून

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि बच्चियों के खिलाफ यौन-अपराध को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस पीड़ा को प्रधानमंत्री नेरेंद्र मोदी ने भी समझा और 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ अपराध पर फांसी की सजा का कानून बना दिया। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार इस कानून का स्वागत करती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाल-अपराधों को रोकने के लिए सख्त के कानून के साथ-साथ सजग और जागरूक समाज के भी योगदान की दरकार है।