Follow Us:

शिमला में लोगों की परेशानी बढ़ा रही बारिश, भूस्खलन से आवाजाही प्रभावित

desk |

बीते साल की तरह इस साल भी मानसून की बारिश आम लोगों की परेशानी बढ़ती हुई नजर आ रही है. शिमला के लोकल बस स्टैंड में सिंह सभा गुरुद्वारा के नजदीक भूस्खलन हुआ है.

यहां एक नई पार्किंग बनाने का काम चल रहा था. इसी के चलते यहां भूस्खलन हुआ. भूस्खलन की वजह से आधी सड़क मलबे में तबदील हो चुकी है. ऐसे में यहां ट्रैफिक व्यवस्था भी बाधित हुई है. फिलहाल सिर्फ एक तरफ के ट्रैफिक का ही संचालन हो पा रहा है.

शिमला शहर के बीचोंबीच सिंह सभा गुरुद्वारा के नजदीक बने इसी लोकल बस स्टैंड से ही ढली, संजौली, पंथाघाटी, मैहली, न्यू शिमला, बीसीएस, नवबहार और छोटा शिमला जैसे कई अन्य उपनगर पहुंचने के लिए बस मिलती है. इसके अलावा यहीं दीन दयाल उपाध्याय क्षेत्रीय अस्पताल भी है. ऐसे में यह बेहद भीड़भाड़ वाला इलाका है.

यहां दिनभर बड़ी संख्या में गाड़ियों की आवाजाही होती है. अब सड़क धसने के बाद पुलिस जवानों को ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. खासकर पीक आवर्स न सिर्फ पुलिस जवानों की, बल्कि आम लोगों की भी परेशानी बढ़ने वाली है. कृष्णानगर के पार्षद बिट्टू कुमार ने कहा कि बारिश की वजह से ठेकेदार ने पार्किंग निर्माण का कार्य बंद किया हुआ था. लेकिन, अचानक यह काम दोबारा क्यों शुरू किया गया इस क्यों नहीं जानकारी नहीं है.