Follow Us:

सोलन डिप्टी कमिश्नर करेंगे कसौली गोलीकांड की जांच: CM जयराम

पी. चंद |

शिमला के कसौली में हुए गोलीकांड के पूरे प्रकरण की जांच सरकार ने शिमला के मंडल आयुक्त को सौंप दी है। जबकि सोलन के डिप्टी कमिश्नर पूरी घटना की रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में रखेंगे। मुख्यमंत्री ने मंडल आयुक्त को घटना से जुडे़ सभी पहलुओं की जांच करने को कहा गया है।

वह इस घटना के लिए जिम्मेदार परिस्थितियों और इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के संदर्भ में अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। जांच रिपोर्ट 15 दिन के भीतर सरकार को सौंपी जाएगी। बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय में गुरुवार को पूरी घटना को लेकर सरकार को अपना पक्ष रखना है।

वहीं, इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है, हम सब लोग इस घटना से आहत हैं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अवैध निर्माण तोड़ने का काम चल रहा था। कार्यवाही के दौरान एक व्यक्ति ने गोली चलाई जिससे महिला अधिकारी की मौत हुई और एक मजदूर घायल है। सीएम ने कहा कि आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस टीम जुटी हुई है।

उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को सहन नहीं किया जाएगा तथा दोषी को शीघ्र गिरफ्तार कर कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर हाल में कानून व्यवस्था को कायम रखा जाएगा तथा सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों का पालन किया जाएगा