Follow Us:

‘पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय की 112 हेक्टेयर भूमि को टूरिज्म विलेज के लिए देना छात्रों के साथ धोखा’

desk |

पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय की 112 हेक्टेयर भूमि को टूरिज्म विलेज के लिए देना छात्रों के साथ धोखा, फैसला नहीं बदला तो सरकार के किसी भी प्रतिनिधि को विश्वविद्यालय में घुसने नही देंगे: एबीवीपी

कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर की जमीन को पर्यटन गांव के हस्तांतरण के विरोध में विवि के विद्यार्थी और शिक्षको के विरोध के बाद अब छात्र संगठन एबीवीपी ने सरकार को चेताया है कि अगर सरकार विश्वविद्यालय की भूमि को लेने के अपने फैसले को बदलती नहीं है तो सरकार के नुमाइंदे विश्वविद्यालय में प्रवेश करना प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

एबीवीपी के पप्रदेश मंत्री आकाश नेगी ने शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि प्रदेश सरकार विश्वविद्यालय की 112 हेक्टेयर भूमि को पर्यटन गांव के लिए हस्तांतरित करने जा रही है जिसका लगातार विरोध किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जिला कांगड़ा को पर्यटन की राजधानी बनाना स्वागत योग्य है लेकिन इसकी एवज में पालमपुर में टूरिज्म विलेज के लिए कृषि विश्वविद्यालय की 112 हेक्टेयर भूमि लेने का निर्णय पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की भूमि का उपयोग छात्रों की अनुसंधान गतिविधियों के लिए किया जाना चाहिए।

आकाश नेगी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद अपना आंदोलन जारी रखेगा जब तक सरकार इस निर्णय को वापस नहीं ले लेती है अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो सरकार की किसी भी प्रतिनिधि को कृषि विश्वविद्यालय में घुसने नहीं दिया जाएगा।