Follow Us:

HRTC को बंद करने की फिराक़ में सरकार, प्राइवेट ऑपरेटरों को दे रही फ़ायदा: GS बाली

बिट्टू सूर्यवंशी |

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री जीएस बाली ने जयराम सरकार पर आरोप लगाए हैं। जीएस बाली ने कहा कि मौजूदा सरकार में HRTC को बंद करने का प्रयास किया जा रहा है। प्राइवेट बसों को धड़ले से रूट दिए जा रहे हैं, जबकि निगम के संगठन अपनी समस्याओं के चलते परिवहन मंत्री के पास जा रहे तो वे दबाव की बात की जी रही है। सरकार बनते ही प्रदेश में 379 रूट बंद कर दिए गए, जिसके चलते निगम को काफी घाटा झेलना पड़ रहा है और ये निगम बंद करने का पहला संकेत है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार ने न्यू प्रेम बस ट्रांसपोर्ट को 13 रूट परमिट दिए है और RTO कांगड़ा का कहना है कि जो रूट दिए हैं वे इंट्रा स्टेट से इंटर स्टेट हो जाएंगे। इन रूटों में घूसखोरी हुई है। हाईकोर्ट में अभी तक रूटों को लेकर मामला लंबित है, लेकिन सरकार इसके बावजूद भी निजी बस ऑपरेटरों को परमिट जारी कर रही है। इस तरह के रूट परमिट जारी करना एकमात्र आदेशों की अवहेलना है और इन रूटों से रोड सेफ्टी को भी दरकिनार किया जा रहा है।

'क्या कैबिनेट में ली है परमिशन…??'

जीएस बाली ने कहा कि जिन बस ऑपरेटरों को यह रूट दिए जा रहे हैं, उसके लिए क्या किसी मंत्री की अनुमति ली गई है? या फिर कैबिनेट से कोई परमिशन ली है? आए दिन प्रदेश में सड़क हादसे बढ़ रहे हैं और सरकार की हादसों की सबक लेने की बजाये रूल्स को ताक पर प्राइवेट बस ऑपरेटरों को फ़ायदा पहुंचा रही है।

कानून व्यवस्था पर बोले बाली

पूर्व मंत्री ने कहा प्रदेश में हर रोज अपराध बढ़ रहे है और इन अपराधों को रोकने के लिए सभी को संयुक्त रूप से काम करने की जरुरत है। प्रदेश में बढ़ते नशे के कारण भी अपराध बढ़ रहे है और इस पर सरकार को जल्द लगाम लगाने की जरूरत है।