Follow Us:

नगर परिषद को किराए का भुगतान नहीं कर रहे दुकानदार

|

हमीरपुर: नगर परिषद द्वारा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में बनाई गई दुकानों का किराया किराएदार समय पर नहीं दे रहे हैं। खुली बोली के तरह हजार रुपए मासिक किराए पर खरीदी गई दुकानों का किराया कई महीनो से नगर परिषद को नहीं मिला है। नगर परिषद इस संदर्भ में नोटिस भी जारी कर चुकी है लेकिन कोई खास असर देखने को नहीं मिल रहा। हैरानी इस बात की है कि पहले से ही 400 तथा 800 रूपए मासिक किराया दे रहे दुकानदारों ने भी किराए का भुगतान नहीं किया है। दुकानों से हजारों रुपए आमदन होने के बाद भी किराए का भुगतान न कर पाना समझ से परे है। अब नगर परिषद ने फैसला लिया है कि तीन नोटिस जारी किए जाएंगे तथा उसके बाद कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बता दें कि स्पोर्ट्स कंपलेक्स की दुकान खुली बोली के तहत हजारों रुपए मासिक किराए पर मिली है। दुकानदारों ने खुली बोली में हजारों रुपए मासिक किराए की बोली लगाई लेकिन किराए का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इसे किराया निकलवाने के लिए अब नगर परिषद कानून का सहारा ले सकती है।

एसडीएम हमीरपुर मनीष सोनी ने बताया कि नगर परिषद की और से मिली रिपोर्ट के अनुसार कई किराएदार दुकानदारों ने किराया नहीं दिया है। इन्हें बाकायदा नोटिस भी जारी किए गए हैं। दुकानदारों को तीन नोटिस जारी किए जाएंगे तथा उसके बाद भी यदि किराए का भुगतान नहीं किया तो कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।