Follow Us:

तेज तूफान-बारिश की चेतावनी, प्राइवेट स्कूल्स नें बच्चों को घर भेजा

समाचार फर्स्ट |

मौसम विभाग ने पड़ोसी राज्यों में भारी तूफान के बाद हिमाचल में भी चेतावनी जारी कर अगले 24 घंटों में सावधान रहने की चेतावनी जारी की है। विभाग का कहना है कि हिमाचल में भारी बारिश, ओलावृष्टि और आंधी के आसार हैं, ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। वहीं, कई प्राइवेट स्कूलों ने तेज तूफान की चेतावनी के बाद बच्चों को घर भेज दिया है। ताकि तूफान की स्थिति में स्कूली बच्चों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

केलांग में बर्फबारी के बाद 3.5 तक तापमान में गिरावट आई है। वहीं, शिमला में भी पारा सामान्य से 4-5 डिग्री नीचे लुढ़क गया है।

मौसम विभाग के डायरेक्टर मनमोहन सिंह का कहना है कि अगले 24 घंटों के लिए प्रदेश भर में भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। ऐसे में प्रदेश वासियों को सावधान रहने की जरूरत है।

बता दें कि मौसम विभाग ने बाहर निकलने वालों के लिए भी चेतावनी दी थी कि आंधी-तूफान की वजह से विजिबिलिटी कम हो सकती है, ऐसे में बाहर निकलने वाले सावधाव रहें। इतना ही नहीं, विभाग ने कहा है कि बारिश, ओलावृष्टि और आंधी से जान-माल का नुकसान भी हो सकता है इसलिए बेहतर होगा कि सतर्क रहें।

सोमवार को शिमला में अधिकतम तापमान 23.8, ऊना में 39.3, सुंदरनगर में 33.8, भुंतर में 32.5, धर्मशाला में 28.6, नाहन में 31.3, सोलन में 30.0, कांगड़ा में 33.9, बिलासपुर में 36.1, हमीरपुर में 34.0, चंबा में 32.5, डलहौजी में 19.6, केलांग में 16.5 और कल्पा में 20.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।