Follow Us:

कुल्लू: बर्फीले तूफान में फंसे 5 लोग, BRO ने रेस्क्यू कर बचाई जान

समाचार फर्स्ट |

जिला कुल्लू के मढ़ी और कोकसर में रेस्क्यू टीम ने मंगलवार को बर्फीले तूफान से 5 लोगों को सुरक्षित निकाला है। सोमवार को लाहौल-स्पीति से मनाली आ रहे मध्यप्रदेश के 2 पर्यटक ग्राम्फु में फंस गए थे। ये पर्यटक अपनी क्रेटा गाड़ी में मनाली आ रहे थे। लाहौल-स्पीति से मनाली की ओर आ रहे मध्यप्रदेश के दो पर्यटक ग्रांफू में फंस गए। पर्यटकों की क्रेटा गाड़ी बर्फबारी के कारण आधे रास्ते में ही फंस गई।

वहीं, पागी की ओर से 3 लोग रोहतांग की तरफ आ रहे थे। इन लोगों ने पर्यटकों को भी अपनी गाड़ी में बिठा लिया, ग्रांफू से कुछ ही दूरी पर इनकी गाड़ी भी बीच रास्ते में फंस गई।

प्रशासन से संपर्क करने पर रोहतांग दर्रे के दोनों ओर से बीआरओ की रेस्कयू टीमें हरकत में आ गई। रेस्क्यू टीम की मदद से सभी 5 लोगों को रोहतांग के इस पार मढ़ी पहुंचाया गया। प्रशासन ने मढ़ी रेस्क्यू पोस्ट में प्राथमिक उपचार के बाद सभी लोगों को सुरक्षित मनाली पहुंचाया।

मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने बताया कि यहां फंसे सभी लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू कर मनाली पहुंचा दिया है। उन्होंने पर्यटकों और लोगों को सुरक्षित मनाली पहुंचने पर रेस्क्यू टीम को बधाई दी। उन्होंने लोगों और सैलानियों से आग्रह किया कि वे मौसम की परिस्थितियों को देखकर ही दर्रे का रुख करें।