Follow Us:

शिमला में बारिश-ओलावृष्टि का कहर, किसान-बागबान परेशान

समाचार फर्स्ट |

प्रदेश की ऊंची पर्वत शृंखलाओं में मंगलवार को भी हल्की बर्फबारी का क्रम रुक-रुक जारी रहा। ऊंची पर्वत शृंखलाओं बारालाचा, डूढीं और पैटसियो सहित लाहौल घाटी और किन्नौर और रोहतांग दर्रे में ताजा बर्फबारी दर्ज कर की गई। शिमला में ओलावृष्टि के चलते सड़कों पर सफेद चादर बिछ गई। जिसके चलते सर्कुलर रोड पर यातायात की रफ्तार कम हो गई। प्रदेश के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

शिमला के कई स्थानों पर बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई तो कई स्थानों पर बर्फबारी के साथ चली तेज हवाओं ने लोगों के खूब होश उड़ाए। शिमला में सुबह के समय तेज तूफान, बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। शिमला में  रुक-रुककर हल्की बूंदाबांदी होती रही और दिनभर लोगों को ठंडी हवाओं के थपेड़े सहन करने पड़े। बारिश, तूफान से जिला शिमला के अधिकतर क्षेत्रों में पारा लुढ़का है। तापमान में चल रहा उतार-चढ़ाव फसलों पर भारी पड़ रहा है, जिससे किसान-बागबान खासे चिंतित हैं।

वहीं, मौसम विभाग शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा की आज प्रदेश के कई हिस्सों में ओलावृष्टि और बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा कि 9 मई से मौसम में तब्दीली आएगी और प्रदेश के कुछेक हिस्सों में ही बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है।