Follow Us:

पधर-नौहली सड़क मार्ग खस्ताहाल, सड़क बनी तालाब

|

 

  • सड़क के दोनों ओर झाड़ियां, वाहनों को पास देने में हो रही मुश्किल
  • वाहनचालकों सहित ग्रामीणों में लोनिवि के खिलाफ आक्रोश
  • नालियों की मुरम्मत और झाड़ियों की सफाई की उठाई मांग

समाचार फर्स्‍ट नेटवर्क

पधर(मंडी)। लोक निर्माण विभाग उपमंडल पधर के अंतर्गत पधर-नौहली वाया दमेला सड़क बरसात से खस्ताहाल है। आलम यह है कि सड़क में कई जगह टारिंग उखड़ने से बड़े बड़े गड्ढे पड़े हुए हैं। जो जरा सी बारिश में तालाब बन जाते हैं। वहीं सड़क की दोनों ओर की किनारियों में घास उगी है। जो अब बड़ी हो जाने से झाड़ियों में तब्दील हो गई है। ऐसे में वाहनों को पास देना भी मुश्किल हो गया है। कई बार ऐसी स्थिति बन रही है कि वाहनों को क्रासिंग के लिए दो तीन सौ मीटर आगे पीछे करना पड़ रहा है।
लोक निर्माण विभाग द्वारा कोई सुध न लेने से स्थानीय लोगों के साथ साथ रोजाना सफर करने वाले यात्रियों में खासा आक्रोश है। ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग से सड़क की दशा सुधारने की मांग की है।
ग्रामीणों में नरेश कुमार, पप्पू राम, दूनी चंद, केसर सिंह, हरि सिंह, दिनेश कुमार, बिट्टू राम, विपन कुमार, सुरेश, रमेश चंद, गंगा राम, रवि कुमार और अन्यों ने कहा कि सड़क की दुर्दशा नालियों की मुरम्मत न होने की वजह से हुई है। कई वर्षों से यहां सड़क किनारे नालियों की मुरम्मत नहीं हुई है। जिस कारण बरसात का सारा पानी सड़क पर आने से जगह-जगह पर गड्ढे पड़े हुए हैं। वही दोनों किनारियों की तरफ झाड़ियां उगी हुई है। जिस कारण सड़क संकरी हो जाने से यहां वाहनों को पास देना भी मुश्किल हो गया है।
गुस्साए ग्रामीणों ने कहा कि लोक निर्माण विभाग सड़क किनारे नालियों की मुरम्मत के साथ-साथ गड्ढों पर पैचवर्क करे। साथ ही सड़क किनारे उगी झाड़ियों की भी कांट छांट करे।

 सड़क में झाड़ियों की कांत छांट को शीघ्र ही मजदूर भेजे जाएंगे। बरसात खत्म होते ही पैचवर्क कार्य करवाया जाएगा। राम चंद्र ठाकुर, कनिष्ठ अभियंता लोनिवि