Follow Us:

ऊना पुलिस जनता की मदद से काटेगी हेलमेट न पहनने वालों के चालान, जारी किया फोन नंबर

समाचार फर्स्ट |

ऊना पुलिस रोड सेफ्टी को लेकर नई पहल करने जा रहा है। अब पुलिस ट्रैफिक रूल्ट का उल्लंघन करने वालों और हेलमेट न पहनने वालों को आम जनता की मदद से सबक सिखा पाएगी। जनता को इस अभियान के लिए सहभागिता दर्ज करवाकर अपना सहयोग दे सकते हैं।

पुलिस ने बकायदा इस संदर्भ में व्हाट्स एप नंबर जारी किए हैं, जिस पर कोई भी व्यक्ति 2 पहिया वाहन पर हेलमेट न पहनने वालों की तस्वीर सांझा कर सकता है। इस दौरान यदि वे सही में ऑन रोड पाया गया तो उसका चालान काटा जाएगा। एसपी के मुताबिक, ये नंबर 8219477707, 7018995900, 7018995901-02-03-04 हैं। पुलिस इन नंबरों पर आने वाली शिकायतों पर तत्काल जांच कर कार्रवाई अमल में लाने को कहा है।

उधर, एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि यातायात नियम हमारे खुद के लिए बनाए गए हैं। हेलमेट पुलिस से बचने के लिए नहीं, ब्लकि अपनी सुरक्षा के लिए पहनें। आज के समय में सड़क हादसे बढ़ रहे हैं, जिसके लिए हम खुद जिम्मेवार हैं। तेज रफ्तारी, बिना हेलमेट बाइक चलाना इसका मुख्य कारण है। उन्होंने स्कूलों से शिक्षा ग्रहण कर रहे नाबालिग बच्चों के अभिभावकों से भी आग्रह किया है कि वह अपने बच्चों को मौत की सवारी न दें। पुलिस के इस अभियान में अपना सहयोग दें। बिना लाईसैंस वाहन न दें।