Follow Us:

आपसी रंजिश में चली गोलियां, एक गंभीर, भड़के ग्रामीणों ने किरतपुर-नेरचौक फोरलेन किया जाम

|

 

Bilaspur: उपमंडल श्री नयना देवी जी के बैहल में आपसी रंजिश के चलते हुए गोलीकांड में एक युवक गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया है। युवक का इलाज पीजीआई चंडीगढ़ चल रहा है। पुलिस ने पांच हमलावर आरोपियों पर हत्या के प्रयास सहित आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज किया है। गोलीकांड से गुस्साए ग्रामीणों ने किरतपुर-नेरचौक फोरलेन को गरामोड़ा में जाम कर दिया। आरोपियों को पकड़ने की मांग करते ग्रामीण फोरलेन पर धरने पर बैठ गए। इससे दोनों ओर लंबा जाम लग गया। पुलिस अधिकारियों के आश्वासन पर करीब एक घंटे के बाद ग्रामीण फोरलेन से हटे। ग्रामीण बुधवार सुबह करीब 11:00 बजे गरामोड़ा टोल बैरियर के पास किरतपुर-नेरचौक पर एकत्रित हो गए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव चौधरी, डीएसपी श्री नयनादेवी जी विक्रांत बोंसरा सहित कोट कहलूर थाना ने टीम मौके पर पहुंची। ग्रामीणों को काफी देर तक समझाने की कोशिश, लेकिन ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े रहे। इसके बाद एएसपी शिव चौधरी ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि दो दिन में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया।

क्या है मामला

पुलिस को दिए बयान में राजेश कुमार निवासी गांव बाडा बैहल, डाकघर बैहल, तहसील श्री नयना देवी जी बिलासपुर ने बताया कि बैहल बाजार में इलेक्ट्रीशियन की दुकान करता है। मंगलवार रात को अपने भाई का इंतजार बैहल में कर रहा था। इसी बीच गोल्डी निवासी गांव कौडावाली, हैप्पी निवासी गांव बैहल, हैप्पी निवासी गांव सिम्बरवाला, डाकघर कोटला, तहसील श्री आनंदपुर साहिब, जिला रोपड़ पंजाब और सोनू निवासी झिंझडियां, तहसील श्री आनंदपुर साहिब, रोपड़, पंजाब उसके पास आए। उनके साथ एक अन्य व्यक्ति था। उन्होंने पूछा कि क्यों खड़ा है। बताया कि भाई का इंतजार कर रहा हूं। इस पर सोनू ने थप्पड़ मार दिया। इसके बाद सभी ने मारपीट की। फिर सभी भाग गए। वह भी बैहल स्थित चाचा के घर चला गया और उन्हें घटना के बारे बताया।

रात करीब 9:00 बजे चाचा के बेटे शुभम, लखविंद्र, रविंद्र कुमार और राकेश कुमार उसे छोड़ने के लिए बैहल अड्डा पहुंचे तो वह पांचों व्यक्ति अपने अन्य साथियों के साथ आए और अचानक उन पर हमला कर दिया। इसी बीच हैप्पी ने तीन राउंड फायर किए। इसमें से एक गोली चाचा के बेटे राकेश कुमार की पीठ पर लगी। एम्स के बाद राकेश को इलाज के लिए पीजीआई रेफर किया गया है। पुलिस जांच कर रही है।

आरोपियों को पकड़ने के लिए छह टीमें लगाई गई हैं। आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त होंगे। पांच आरोपियों की पहचान की गई है। मामले और भी आरोपी शामिल होंगे तो उन्हें भी जल्द पकड़ा जाएगा
शिव चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, बिलासपुर