Follow Us:

धारा 163 की पाबंदी के बीच कुल्‍लू में ढोल नगाड़ों के साथ प्रदर्शन

|

Kullu: कुल्लू में देवभूमि संघर्ष समिति ने कथित अवैध मस्जिद को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। हिंदू संगठनों ने रामशिला से ढोल-नगाड़ों के साथ रैली निकाली। शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। दूसरे जिलों से भी पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। हिंदू संगठनों के प्रदर्शन से पहले पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च किया। मस्जिद वाली गली में बैरिकेडिंग की गई है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा है। अखाड़ा बाजार पुलिस छाबनी में तब्दील हुआ है।

जिला प्रशासन ने शान्ति एवं क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 163 लागू कर प्रदर्शन पर पांबंदी लगा दी है। इसे पांच या इससे ज्यादा लोगों के एक साथ चलने पर रोक लग गई है। बावजूद इसके प्रदर्शन की तैयारी है। बता दें कि कुल्लू में जामा मस्जिद को लेकर एसडीएम विकास शुक्ला स्पष्ट कर चुके हैं कि मस्जिद अवैध नहीं है। इसके बावजूद प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने सख्‍ती की है और धारा 163 लागू कर दी है ।

धरना प्रदर्शन पर रोक है। यह रोक सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक भेखली बाइपास से पेट्रोल पम्प तक लागू की गई। वहीं पुलिस प्रशासन ने एक दिन पूर्व से ही अखाड़ा बाजार में गश्त बढ़ा दी है। इस दौरान संजौली की अवैध मस्जिद को गिराने, वक्फ बोर्ड को भंग करने के अलावा कुल्लू में बनी मस्जिद का स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं। देवभूमि हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष क्षतिज सूद ने बताया कि आज मस्जिद के विरोध में शांतिपूर्ण धरने का आयोजन रखा है। गेमन पुल के पास सभी एकत्रित हो रहे हैं। जहां रैली निकाली जा रही है।