Follow Us:

अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के कल्याण को समर्पित सुक्खु सरकार: बाली

|

नगरोटा में 560 परिवारों को बांटे पीएम आवास योजना के स्वीकृति पत्र

Dharamshala:  मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में बनी प्रदेश सरकार अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के कल्याण के लिए समर्पित है। सरकार द्वारा संचालित सभी कल्याणकारी योजनाएं और नीतियां प्रदेश के आम जनमानस को ध्यान में रखकर बनाई गई हैं। नगरोटा विधानसभा क्षेत्र के लाभार्थी परिवारों को पीएम आवास योजना के स्वीकृति पत्र वितरित करने के उपरांत हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष व पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष (कैबिनेट रैंक) आर.एस. बाली ने यह बात कही। बाली ने आज यहां विकास खंड नगरोटा बगवां के अन्तर्गत 560 पात्र परिवारों को पीएम आवास योजना के स्वीकृति पत्र भेंट किए।


उन्होंने कहा कि अपने परिवार के लिए घर बनाना हर व्यक्ति के जीवन का सपना होता है। उन्होंने कहा कि आर्थिक और सामाजिक तौर से कमजोर तबके के लोगों का अपना आशियाना बने इसके लिए सरकार भी प्रयासरत है। उन्होंने संबोधन के दौरान कहा कि पीएम आवास योजना के अंतर्गत राज्य और केंद्र सरकार द्वारा तय राशि मिलाकर लाभार्थियों को दी जाती है। उन्होंने कहा कि नगरोटा विकास खंड के अंतर्गत बड़ी संख्या में पात्र परिवारों का चयन पीएम आवास योजना के लिए किया गया है। उन्होंने इसके लिए विभागीय अधिकारियों की प्रशंसा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि तकनीकी खामियों के कारण जिन परिवारों को यह लाभ नहीं मिला है, उनसे संबंधित औपचारिकताओं को भी जल्द निपटाया जाए ताकि वे भी लाभांवित हो सकें। उन्‍होंने कहा कि पहली बार इतिहास में योजना के तहत नगरोटा के लिए 1007  घर का प्रावधान है।

.
उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री एक बेहद आम परिवार से आते हैं, इसलिए वे आम आदमी के दुख-तकलीफ और वेदनाओं को भलिभांति जानते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के मानवीय दृष्टिकोण और संवेदनशील हृदय के कारण ही प्रदेश सरकार का इस समय पूरा फोकस आम परिवारों के उत्थान की ओर है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी विभागों को इसी दिशा में काम करने के निर्देश सरकार द्वारा दिए गए हैं। उन्होंने कहा प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री का इस कार्य के लिए पूर्ण सहयोग मिला जिसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में पहुंचने पर बीडीओ नगरोटा, उपस्थित अधिकारियों और विभिन्न पंचायत से आए हुए लोगों ने उनका ससम्मान स्वागत किया।

कार्यक्रम में बीडीओ नगरोटा बशीर खान, बीडीसी अध्यक्ष अंजना, उपाध्यक्ष प्रताप रियाड़, सुपरीटेंडेंट रवि कुमार, विभिन्न पंचायत प्रधान, सचिव, लाभार्थी परिवारों सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।