Follow Us:

वर्ल्ड हेरिटेज शिमला-कालका रेलवे ट्रैक की सफाई में जुटे 15 हजार लोग, पेश की मिसाल

समाचार फर्स्ट |

वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल शिमला-कालका रेलवे ट्रैक के संरक्षण के लिए राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण आगे आया है। इस ट्रैक की सफाई के लिए शनिवार को विशेष अभियान शुरू किया गया जिसमें करीब 15 हजार लोगों ने हिस्सा लिया।

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कालका-शिमला रेवले ट्रैक के साथ बाबा भलकू संग्रहालय में स्वच्छता, बचाव एवं संरक्षण अभियान का शुभारंभ किया। इस मौके पर राज्यपाल, हाईकोर्ट के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश जस्टिस संजय करोल, प्रदेश हाईकोर्ट के उच्च न्यायाधीश, न्यायपालिका के सदस्य, सेना पुलिस के जवान, स्कूली बच्चों सहित स्थानीय लोगों ने सफाई अभियान में हिस्सा लिया।

इस अभियान में बड़े पैमाने पर विद्यार्थी, स्वयं सेवक, नागरिक समाज के सदस्य, भारतीय रेलवे, प्रादेशिक सेना, पंचायतें, हिमाचल सरकार के विभिन्न विभाग, नागरिक सुरक्षा, पैरा-लीगल, अधिवक्ता, इन्टैक जैसे स्वयंसेवी संस्थानों ने ‘स्वच्छ भारत अभियान’ का जमीनी स्तर पर हिस्सा लिया।

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि इसमें करीब 15000 लोग शामिल हुए है। उन्होंने कहा कि यह प्रयास न केवल प्रदेश के लिए बल्कि पूरे देश के लिए एक संदेश देने का काम करेगा। इससे सफाई के साथ साथ ऐतिहासिक धरोहर को संजोए रखने में मदद मिलेगी।