Follow Us:

हमीरपुर कांग्रेस कार्यकारिणी का गठन जल्द, इन नामों की चर्चा तेज़

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

हमीरपुर जिला में कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग होने के बाद कांग्रेस के नेताओं में पद को लेकर होड़ साफ-साफ देखी जा रही है। जब भी प्रदेश अध्यक्ष हमीरपुर के दौरे पर पहुंच  रहे हैं, उनकी खुशामद में काफी संख्या में नेता और कार्यकर्ता ईर्द-गिर्द पाए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक हमीरपुर जिला कांग्रेस कमेटी का गठन होने जा रहा है और एक तरफ जहां कांग्रेस के पुराने चेहरे दावेदारी पेश करने में हैं, तो वहीं नए और युवा चेहरों को भी खाफी उम्मीदें जगी हैं।

जिला अध्यक्ष नरेश ठाकुर के अलावा बाकी सारी कार्यकारिणी भंग हो चुकी है और माना जा रहा है कि करीब 50 सदस्यों की नई टीम का गठन पूरे जिले में होगा। इनमें पुराने और नए चेहरों में सामंजस्य बनाने की कवायद चल रही है। इस कड़ी में बड़सर से विधायक इंद्र लखन पाल, सुजानपुर से विधायक राजेंद्र राणा, जिला अध्यक्ष नरेश ठाकुर और खुद प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू निर्णायक भूमिका में नज़र आने वाले हैं। 

गौरतलब है कि जब खुद प्रदेश अध्यक्ष का जिला है तो बहुत से निर्णय वह अपने स्तर पर ही लेंगे। अक्सर पीसीसी प्रमुख सुक्खू नए चेहरों को मौका देने की वकालत की हैं। ऐसे में इस बार कार्यकारिणी में कई नेए चेहरों के होने की गुंजाइश बढ़ गई है। स्थानीय कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक अश्विनी शर्मा, बबलू, अंकुश सैनी, पारुल, संगीता,अमीचंद, भूपेंद्र ठाकुर और विनय शर्मा जैसे कुछ नाम है जिन्हें इस बार जिला कार्यकारिणी में महत्वपूर्ण स्थान मिल सकता है। 

इनमें अधिकांश लोग पंचायतों में चुने हुए पूर्व प्रतिनिधि हैं या मौजूदा प्रतिनिधि हैं। वहीं कार्यकरिणी के गठन पर जिला अध्यक्ष नरेश ठाकुर का कहना है कि नए संगठन का गठन तो होना है, लेकिन उससे पहले प्रदेश अध्यक्ष के निर्देशानुसार सभी ब्लॉकों का दौरा किया जाएगा और मीटिंग ली जाएंगी। इसके बाद ही नए संगठन के लोगों का चयन किया जाएगा।