Follow Us:

6 अक्टूबर 2024 का राशिफल: जानें, आपके दिन का हाल

|

 

  1. मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
    आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन पिछले कुछ दिनों से बेहतर रहेगा। रुके हुए कार्यों के पूर्ण होने से धन लाभ होगा। सामाजिक गतिविधियों में समय बिताएँगे और संध्या का समय मनोरंजन से भरपूर रहेगा। हालांकि, किसी गुप्त चिंता से बेचैनी रह सकती है, लेकिन सेहत ठीक रहेगी।
  2. वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो)
    स्वास्थ्य में थोड़ी कमी रहेगी जिससे काम करने का मन नहीं होगा। धीरे-धीरे दिन में सुधार होगा और कार्यक्षेत्र में महत्त्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी। दिन के दूसरे भाग में कुछ तनाव हो सकता है।
  3. मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
    आर्थिक रूप से थोड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन मनोबल उच्च रहेगा। जिस कार्य को शुरू करेंगे, उसे पूरा करेंगे। परिवार में तनाव कम होगा और संध्या के समय धन लाभ हो सकता है।
  4. कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
    आज दिन की शुरुआत में काम में रुकावटें आ सकती हैं। दोपहर बाद से हालात बेहतर होंगे और धन लाभ की संभावनाएँ बनेंगी। परिवार में भी शांति का माहौल रहेगा।
  5. सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
    कार्यस्थल पर व्यस्तता रहेगी और परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। मनोबल मजबूत रहेगा और धन का आगमन संतोषजनक होगा। बच्चों पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
  6. कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
    लापरवाही से नुकसान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अल्प लाभ होगा और नौकरों पर ज्यादा भरोसा हानिकारक साबित हो सकता है। संध्या के समय कोई महत्त्वपूर्ण कार्य बनेगा।
  7. तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
    आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा और बेरोजगारों को रोजगार मिलने की संभावना है। घरेलू वातावरण में उतार-चढ़ाव रहेगा। बड़बोलेपन से बचें।
  8. वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
    आज का दिन शांति और संतोष लेकर आएगा। काम में व्यवहारिकता और मिठास से सफलता मिलेगी। परिवार में आनंद रहेगा और धन लाभ में थोड़ा विलंब हो सकता है।
  9. धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
    आज का दिन मनोरंजन और मित्रों के साथ बीतेगा। गलतफहमियों से दूर रहें और व्यर्थ के टकराव से बचें। संतोषजनक धन लाभ होगा। परिवार और दाम्पत्य जीवन में शांति रहेगी।
  10. मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
    भावनाओं में बहकर अनुचित निर्णय न लें। धन लाभ के लिए परिश्रम करना होगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी लेकिन पारिवारिक माहौल में तनाव रह सकता है।
  11. कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
    आज दिन मिला-जुला रहेगा। व्यवसाय में धीमी प्रगति हो सकती है। अधिकारी नाराज हो सकते हैं, लेकिन आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। पारिवारिक जिम्मेदारियाँ निभाएँगे।
  12. मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
    घरेलू मामलों में सफलता मिलेगी। बाहरी कामों में सफलता और नए अनुबंध मिल सकते हैं। अविवाहितों के लिए नए रिश्ते आ सकते हैं। मानसिक संतोष प्राप्त होगा।