Follow Us:

Himachal: शिमला लौटे सीएम सुक्खू, अगले सप्ताह कैबिनेट बैठक

|

CM Sukhu Returns to Shimla: दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शनिवार शाम शिमला लौट आए हैं। आज यानी रविवार को वह अपने सरकारी निवास ओक ओवर में आराम करेंगे और सोमवार से सचिवालय में अपने कार्यालय के कार्यों को निपटाएंगे।

मुख्यमंत्री सुक्खू के शिमला लौटने के बाद अगले सप्ताह प्रदेश सचिवालय में कैबिनेट बैठक होगी। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। इससे पहले, 20 सितंबर को कैबिनेट बैठक में विभिन्न विभागों में 180 पदों को भरने, देहरा विधानसभा क्षेत्र में 50 बिस्तरों वाले क्रिटिकल केयर ब्लॉक के निर्माण, और अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं को मंजूरी दी गई थी।

  • मुख्यमंत्री सुक्खू की तबीयत कुछ समय पहले खराब थी, और उन्हें आईजीएमसी में डॉक्टरों द्वारा आराम करने की सलाह दी गई थी। उन्होंने करीब एक सप्ताह तक ओक ओवर से ही सरकारी कार्यों को निपटाया। स्वस्थ होने के बाद उन्होंने हरियाणा में पार्टी प्रचार में भाग लिया और फिर दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मिले। इस दौरान, प्रदेश में खाली मंत्री पद और निगमों तथा बोर्डों में चेयरमैन और वाइस चेयरमैन की नियुक्तियों पर चर्चा हुई।
  • कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह लगातार प्रदेश के वरिष्ठ और ईमानदार नेताओं को सरकार में जिम्मेदारी दिलाने की पैरवी कर रही हैं। 11 दिसंबर को सुक्खू सरकार के दो साल पूरे होने के बाद, मंत्रिमंडल में खाली पद और बोर्डों व निगमों में नई नियुक्तियों की उम्मीद की जा रही है।