Follow Us:

Himachal: 28 अक्टूबर को मिलेगी सैलरी, डीए में 4% की बढ़ोतरी

|

 

CM Sukhu DA announcement: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिमला में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान प्रदेश के कर्मचारियों और पेंशनरों को दिवाली के उपलक्ष्य में एक बड़ी राहत दी है। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि इस बार दिवाली के चलते कर्मचारियों और पेंशनरों को सैलरी और पेंशन 28 अक्टूबर को ही मिल जाएगी। साथ ही, उन्होंने यह भी घोषणा की कि सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को 1 जनवरी 2023 से देय डीए की 4% किस्त भी प्रदान की जाएगी।

इसके अतिरिक्त, मुख्यमंत्री सुक्खू ने दशहरे और दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए प्रदेशवासियों को यह भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि वित्तीय अनुशासन और फिस्कल फ्रीडम के तहत सरकार ने कई अहम निर्णय लिए हैं। पिछले कुछ महीनों से सैलरी और पेंशन में जो देरी हो रही थी, उसे सुधारते हुए अब इसे नियमित करने की दिशा में कदम उठाए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के जो भी लंबित मेडिकल बिल हैं, उन्हें तुरंत प्रभाव से निपटाने का निर्णय लिया गया है, ताकि कर्मचारियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा, “हम प्रदेश को आत्मनिर्भर हिमाचल बनाने की दिशा में बढ़ रहे हैं और सरकार सभी कर्मचारियों के हित में लगातार फैसले ले रही है।”