Follow Us:

National : 10+2 पास युवाओं के लिए सेना में अफसर बनने का मौका, आवेदन शुरू

|

Indian Army TES 53 Recruitment: भारतीय सेना में अफसर बनने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए शानदार अवसर आ चुका है। सेना ने 10+2 टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES) 53 भर्ती 2024 के लिए अधिसूचना जारी की है। यह भर्ती जुलाई 2025 बैच के लिए आयोजित की जाएगी और कुल 90 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

कौन कर सकता है आवेदन?
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 10+2 में फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स (PCM) विषयों के साथ 60% अंक प्राप्त करने होंगे। साथ ही, TES 53 कोर्स के लिए JEE Mains 2024 परीक्षा भी अनिवार्य है। इस भर्ती के माध्यम से वे युवा जो भारतीय सेना में तकनीकी अफसर बनने का सपना देख रहे हैं, अपने करियर की शुरुआत कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन शुरू: 7 अक्तूबर 2024
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 5 नवंबर 2024
  • SSB इंटरव्यू: जल्द घोषित किया जाएगा

आयु सीमा

  • न्यूनतम आयु: 16 वर्ष 6 महीने (01 जुलाई 2025 तक)
  • अधिकतम आयु: 19 वर्ष 6 महीने

आवेदन शुल्क
सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

कुल पदों की संख्या
इस भर्ती में कुल 90 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

कैसे करें आवेदन?
उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर 7 अक्तूबर 2024 से 5 नवंबर 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले भर्ती की अधिसूचना को ध्यान से पढ़ना जरूरी है। सभी आवश्यक दस्तावेज़ जैसे पहचान पत्र, योग्यता प्रमाणपत्र, फोटो और हस्ताक्षर पहले से तैयार रखें। आवेदन फॉर्म भरने के बाद उसकी जानकारी ध्यानपूर्वक जांच लें और फॉर्म जमा करने के बाद उसका प्रिंट आउट अवश्य निकाल लें।

यह एक बेहतरीन मौका है उन युवाओं के लिए जो सेना में शामिल होकर देश की सेवा करना चाहते हैं और अपने करियर को सम्मानजनक दिशा में आगे बढ़ाना चाहते हैं।