Follow Us:

नाचन के यशवंत का डांस के प्रति जुनून: सलमान खान ने की थी साथ चलने की पेशकश

|

 

Dance talent from Himachal : जिला मंडी के नाचन विधानसभा क्षेत्र की पंचायत घीड़ी के गांव बाढू के निवासी यशवंत का डांस के प्रति लगाव बचपन से ही गहरा है। मात्र सात वर्ष की उम्र से ही यशवंत ने कई मंचों पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। अब 17 साल के यशवंत का कद भले ही मात्र तीन फीट हो, लेकिन उनका हौसला आसमान छूने वाला है।

यशवंत को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान से मिलने का मौका भी मिल चुका है। उन्होंने मनाली में सलमान खान को अपनी डांस प्रस्तुति दिखाई थी, जिसके बाद सलमान खान ने यशवंत को उनके साथ चलने का ऑफर भी दिया था। हालांकि, यशवंत ने उस समय अस्वस्थता के कारण यह मौका नहीं लिया।

यशवंत इस समय अपने गांव के नजदीक एक सरकारी स्कूल में दसवीं की पढ़ाई कर रहे हैं। उनके पिता किसान हैं और परिवार में माता, पिता, और एक छोटा भाई हैं। यशवंत का सपना है कि मुंबई में उन्हें एक मौका मिले, ताकि वे अपने प्रदेश और माता-पिता का नाम रोशन कर सकें। उन्होंने बताया कि कुल्लू दशहरा, मंडी शिवरात्रि महोत्सव, और रामपुर मेले सहित कई बड़े आयोजनों में वे अपनी डांस प्रस्तुति दे चुके हैं।

यशवंत के पिता रमेश कुमार ने बताया कि उनका बेटा शारीरिक रूप से अन्य बच्चों से भिन्न है, लेकिन उसने अपनी कड़ी मेहनत से गांव और जिला में अपना नाम कमाया है। रमेश कुमार ने बताया कि यशवंत को सलमान खान के सुरक्षा कर्मियों की मदद से अभिनेता से मिलवाया गया, और सलमान खान उनके डांस को देखकर काफी प्रभावित हुए थे।

रमेश कुमार ने सरकार और जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि यशवंत को एक अच्छी डांस अकादमी में दाखिला मिले, ताकि वह अपनी प्रतिभा को और निखार सकें। रमेश कुमार ने यह भी बताया कि कोरोना महामारी से पहले वे मनाली में चाय की दुकान चलाते थे, लेकिन अब खेती-बाड़ी से परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं।