Follow Us:

हिमाचल के कम पढ़े-लिखे से लेकर उच्च शिक्षित युवाओं के लिए विदेशी रोजगार की राह आसान

|

Overseas jobs:  हिमाचल की सुक्खू सरकार के प्रयासों से विदेशों में युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खुल गए हैं। हिमाचल प्रदेश के कम पढ़े-लिखे से लेकर उच्च शिक्षित युवाओं के पास विदेशों में नौकरी प्राप्त करने का अवसर उपलब्ध है, जिससे अब हजारों युवाओं का विदेशों में नौकरी पाने का सपना साकार हो रहा है। इसके लिए श्रम एवं रोजगार विभाग एवं ओवरसीज प्लेसमेंट हिमाचल को भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के साथ पंजीकृत भर्ती एजेंसी ईपीएस फैसिलिटीज सर्विसेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के जरिए यूएई में तकनीकी और गैर तकनीकी पदों पर भर्ती के लिए डिमांड प्राप्त हुई है।

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबू धाबी के परमाणु ऊर्जा संयंत्र व प्रोविंस स्कूल (रियल एस्टेट कंपनी) में तकनीकी और गैर-तकनीकी वर्ग में ये पद भरे जाएंगे। चयनित हुए तकनीकी और गैर-तकनीकी कर्मचारियों को प्रतिमाह 22,800 रुपये से लेकर 1,14,450 रुपये तक वेतन दिया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों को आवासीय सुविधा भी प्रदान की जाएगी।

आवेदकों के लिए योग्यता में शामिल हैं: दसवीं पास, आईटीआई इलेक्ट्रिशियन, कारपेंटर, प्लंबर, लिफ्ट व मशीन ऑपरेटर, सहायक तकनीशियन, पेंटर, अंग्रेजी का आधारभूत ज्ञान, और वैध पासपोर्ट। आयु सीमा 21-40 साल है।

इसके अलावा, दुबई में सामान इत्यादि की डिलीवरी के लिए बाइक चालक भी भर्ती किए जाएंगे। जिनकी आयु सीमा 21-45 साल तक होनी चाहिए। आवेदकों के लिए योग्यता में शामिल हैं: दसवीं पास, आधारभूत अंग्रेजी का ज्ञान, भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस और वैध पासपोर्ट होना जरूरी है। चयनित बाइक चालकों को 2 साल के अनुबंध पर रखा जाएगा और उन्हें आवास, बाइक, पेट्रोल और सिम कार्ड की सुविधा भी दी जाएगी। इच्छुक आवेदक बायोडाटा, पासपोर्ट और प्रमाण-पत्रों की प्रति के साथ एक सप्ताह के अंदर जिला रोजगार अधिकारी के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।