Follow Us:

धर्मशाला में हिम फिल्मोत्सव का शुभारंभ, “द केरला स्टोरी” के निर्देशक सुदीप्तो सेन का घेराव

|

Himachal Film Festival 2024 Dharamshala: हिम सिने सोसाइटी हिमाचल प्रदेश के तत्वावधान में पीजी कॉलेज धर्मशाला के त्रिगर्त सभागार में बुधवार को हिम फिल्मोत्सव 2024 का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ. राजीव भारद्वाज ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। फिल्मोत्सव में 40 के करीब फिल्में और लघु फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी। समारोह की अध्यक्षता केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. सुमन शर्मा ने की, जबकि प्रसिद्ध फिल्म “द केरला स्टोरी” और “बस्तर” के निर्देशक सुदीप्तो सेन विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के उत्तर क्षेत्रीय प्रचारक प्रमुख अनिल कुमार और डलहौजी के विधायक डीएस ठाकुर सहित कई गणमान्य अतिथि मौजूद रहे। इस अवसर पर अनिल कुमार ने भारतीय संस्कृति और इतिहास पर आधारित फिल्मों के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि भारतीय चित्र साधना देशभर में फिल्म निर्माण के लिए विभिन्न समितियों के माध्यम से काम कर रही है।

हिम फिल्मोत्सव के दौरान उस समय एक अप्रिय घटना घटी जब सुदीप्तो सेन का कुछ छात्रों ने घेराव किया। ये छात्र धर्मशाला स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय के थे और “द केरला स्टोरी” फिल्म के तथ्यों पर सवाल उठा रहे थे। सुदीप्तो सेन ने कार्यक्रम के बाद कहा कि अगर छात्रों को कोई सवाल पूछना था, तो वे इसे कार्यक्रम के दौरान पूछ सकते थे। समिति के सदस्यों ने स्थिति को संभालते हुए सुदीप्तो सेन को सुरक्षित बाहर निकाला। घटना का वीडियो कुछ लोगों ने बनाया, लेकिन बाद में आयोजन समिति ने सभी से उसे डिलीट करवाया।