Follow Us:

महिला को ब्रेस्ट कैंसर से मिली राहत, डॉ नासिर ने मरीज को दी नई जिंदगी

समाचार फर्स्ट |

पिछले क़रीब एक साल से ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही महिला सुभद्रा देवी को कांगड़ा फोर्टिस अस्पताल ने नई जिंदगी दी है। यहां डॉक्टर नासिर ने ब्रेस्ट कैंसर का सफल ऑपरेशन कर महिला के लिए भगवान साबित हुए है।

दरअसल, पिछले एक साल से सुभद्रा देवी ब्रेस्ट में गिल्टियां होने से परेशान थी। लक्ष्णों पर गौर करने पर उसे कई बार कैंसर होने का आभास होने लगता, तो जीवन में निराशा के बादल छाने लग जाते। एक बार हिम्मत जुटाकर महिला ने अस्पताल में चेकअप करवाया और4 डायग्नोसिस टैस्ट की रिपोर्ट समान्य आई। लगातार उपचार करवाने के बावजूद गिल्टियों में सुधार नहीं हो रहा था और उसके बाद उन्होंने फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा का रूख किया।

(विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें…)

यहां जनरल और लैप्रोस्कॉपिक सर्जन डॉ. नासिर अहमद भट्ट ने मरीज की प्रारंभिक हिस्ट्री जानी, तो पता चला कि करीब एक साल पहले मरीज की अन्य अस्पताल में इन्हीं गिल्टियों को लेकर उपचार चल रहा था। उस समय वहां पर मरीज का बायोप्सी टैस्ट हुआ था और रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर पता चला कि वे ब्रेस्ट कैंसर से प्रभावित है। डॉक्टर ने उसे जल्द सर्जरी करवाने को कहा और अब वे पूरी तरह ठीक हैं।

डॉक्टर नासिर अहमद भट्ट ने कहा कि ब्रेस्ट कैंसर महिलाओं में तेजी से पांव पसार रहा है। शीघ्र पहचान और उपचार करवाने पर इसे पूरी तरह से निजात पाई जा सकती है। ब्रेस्ट की गांठ और गिल्टी को हल्के में नहीं लेना चाहिए। साथ ही उन्होंने महिलाओं को सेल्फ ब्रेस्ट एग्जामिनेशन करने की सलाह दी।