Follow Us:

शिमला: शराब ठेके के विरोध में सड़क पर उतरी महिलाएं

पी. चंद |

शिमला के उपनगर संजौली के चलौठी में शराब का ठेका खोलने को लेकर बवाल खड़ा हो गया है। शराब ठेका खोलने के विरोध में महिलाएं सड़क पर उतर आई हैं। बुधवार को ठेके के विरोध में क्षेत्र की महिलाओं ने सड़क पर धरना देकर रोष प्रकट किया।

महिलाओं का कहना है कि हमने सरकार से पानी मांगा था, लेकिन सरकार ने शराब का ठेका दे दिया। यहां पर जो ठेका खोला गया है उसे तुरंत बंद करवाया जाए।

(आगे की ख़बर के लिए नीचे स्क्रॉल करें)…

महिलाएं ठेके के सामने धरने पर बैठ गईं। महिलाओं का कहना है कि जनता पानी मांग रही है और सरकार शराब का ठेका खोल रही है। सरकार जो कुछ भी कर रही है, वह गलत है। उनका कहना था कि सरकार इस ठेके को तुरंत बंद करें। जब तक सरकार इसे बंद नहीं करती हैं, तब तक वे इसी तरह घरना प्रदर्शन करती रहेंगी।

महिलाओं का आरोप है कि जब उन्होंने एक्साइज आफिस जा कर ठेके खोले जाने के बारे में पता किया तो उन्हें बताया गया कि बीजेपी की पार्षद के एनओसी पर यहां पर ठेका खोला गया है।

उधर ,धरने की सूचना मिलते ही एसडीएम नीरज चांदला और डीएपी दिनेश मौके पर पहुंचे और मामले की नजाकत को समझते हुए उन्होंने ठेके के शटर बंद करवाए। एसडीएम ने कहा कि दो जून ही ठेका खोलने की अनुमति मिली है। मामला एक्साइज विभाग को भेज दिया गया है।