Follow Us:

मनाली: सोलंग में लगातार हो रही लैंडस्लाइडिंग, खाली करवाए मकान

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पर्यटकनगरी मनाली के ऐतिहासिक गांव सोलंग में लगातार हो रही बारिश से पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। यहां जगह-जगह पर लैंडस्लाइडिंग हो रही है और इसके चलते गांव में खतरे की आशंका पैदा हो गई है। भूस्खलन से कई घरों में दरारें पैदा हो गइ हैं। नौबत यह आ गई कि ग्रामीण अब अपने-अपने घर को खाली कर रहे हैं।

वहीं, ग्रामणों का कहना है कि यदि लैंडस्लाइडिंग का क्रम नहीं रुका तो पूरे गांव का अस्तित्व मिट सकता है। ग्रामीणों ने बताया कि लगातार हो रही बारिश से लैंडस्लाइडिंग ज्यादा हो रही है और अभी भी जारी है जिससे पूरे गांव को खतरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि ब्यास नदी गांव का रूख कर रही है। यहां एक गौशाला और एक मकान को भी खाली करा दिया गया है और लैंडस्लाइडिंग वाली जगह पर तिरपाल बिछा दिए गए हैं।

मौके पर पहुंचे विधायक गोविन्द ठाकुर ने बताया क‍ि गांव में भारी भूस्खलन हो रहा है जिससे गांव को खतरा पैदा हो गया है। विशेषज्ञ टीम की मदद ली जाएगी और गांव की सुरक्षा के ल‍िए हर संभव प्रयास क‍िए जाएंगे।

वहीं, SDM मनाली एचआर बेरबा ने बताया कि ग्रामीणों की हर संभव मदद की जाएगी।उन्होंने कहा कि प्रशासन परिस्थितियों पर नजर रखे हुए है।