Follow Us:

हेलीटैक्सी का ट्रायल रहा सक्सेस, अब सप्ताह में 3 दिन दी जाएंगी सेवाएं…

पी. चंद |

शिमला में हेलीटैक्सी के चलन को देखते हुए मुख्यमंत्री ने इसे सप्ताह में 3 दिन करने की बात कही है। दिल्ली से लौटते ही मुख्यमंत्री ने कहा कि अब शुक्रवार, बुधवार के साथ-साथ गुरुवार को भी हेलीटैक्सी सेवा जारी रहेगी। साथ ही उड़ान का दायरे में चेजेंस़ किए गए हैं और अब उड़ान जुब्बल हट्टी से अनाडेल तक आएगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने आने वाले समय में संजौली में अपना हेलीपैड बनाने को भी कहा।

गिनाया केंद्र सरकार का लेखा-जोखा

इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्र की योजनाओं का लेखा जोखा भी गिनाया। जयराम ठाकुर ने कहा कि 798.19 करोड़ की योजना बनकर 11 मई 2018 को भारत सरकार को भेजी थी, जिसको 14 जून को एशियन डेवलोपमेन्ट बैंक को भेज दी गई है। इन पानी की योजनाओं से प्रदेश 6831 बस्तियों तक पानी पहुंचाया जाएगा। वाटर हार्वेस्टिंग का 4751 करोड़ का प्रोजेक्ट भी केन्द्र को भेजा है। हॉर्टिकल्चर में भी 1688  करोड़ का प्रोजेक्ट अप्रैल 2018 में केन्द्र को भेजा था। इस बागवानी परियोजना को भी इसी माह केन्द्र ने स्वीकृति दे दी है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि 5 महीने में सरकार ने लक्ष्य निर्धारित कर कुछ काम करने की शुरुआत की है। हिमाचल सरकार ने पहली बार 50 करोड़ का बजट प्रावधान रखा। पिछली बीजेपी सरकार के दौरान भी एडीबीवी का 600 करोड़ का बजट सेक्शन हुआ था। पिछली सरकार में कुछ नहीं हुआ। पिछली सरकार ने पांच साल में इस दिशा में कोई प्रयास नहीं किए।