Follow Us:

शिमला: महिला तकनीकी सहायक ने BDO पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

पी. चंद |

शिमला के रामपुर खंड विकास अधिकारी के खिलाफ पंचायत प्रधान के बाद अब महिला तकनीकी सहायक ने भी संगीन आरोप लगाए हैं। महिला ने एसडीएम रामपुर थाना रामपुर समेत अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ रामपुर और अगेंस्ट सेक्ससुल हरास्मेंट कमेटी से भी उत्पीडन की शिकायत की है। रामपुर खंड के तहत कार्यरत महिला तकनिकी सहायक ने अपनी शिकायत में कहा गया है कि वह पिछले 7 सालों से तकनीकी सहायक के पद पर कार्यरत है।

आजकल महिला तीन पंचायतो में सेवाएं दे रही हैं। लेकिन, बीडीओ रामपुर उन्हें नाजायज दवाब बना कर परेशान कर रहा है। उन्होंने बताया की दवाब बनाने के लिए दूर दराज की पंचायत में उन्हें स्थानांतरण भी किया गया।  इस पर उन्हें ट्रिब्यूनल का सहारा लेना पड़ा। इसके बावजूद बीडीओ लगातार दवाब बनाने के साथ दस्तावेजी तौर से परेशान करता रहा।

महिला ने कहा उन्होंने बीडीओ से यह भी गुहार लगाई की अगर दूसरी जगह ड्यूटी नहीं देते है तो खंड विकास कार्यालय में ही उन की सेवाएं ली जाए , इस पर कथित रूप में बीडीओ ने कहा की यहां दूसरा काम भी करना पढ़ता है। महिला ने बताया की बीडीओ काफी समय से लगातार परेशान कर रहा था लेकिन महिला होने के नाते वह एक दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी के चलते प्रताड़ना को सहन करती रही।

जब मानसिक तौर से गलत नियत से दबाव ज्यादा बड़ा तो मज़बूर हो कर कदम उठाना पड़ा। उन्होंने मांग की है कि इस तरह महिला कर्मचारियों को सेवाएं देना मुश्किल हो रहा है। बीडीओ के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाए।