Follow Us:

यहां अवैध रूप से चल रहे होटलों पर प्रशासन सख्त, जल्द लटकेंगे ताले

समाचार फर्स्ट |

प्रदेश में अवैध रूप से चल रहे होटल और गेस्टहाउस पर प्रशासन पर अब पूरी तरह से सख्ती दिखाने के मूड में है। अब ज्वालामुखी में भी अवैध रूप से चल रहे होटल और गेस्ट हॉउस के मालिकों पर जल्द ही गाज गिरने वाली है। इसके तहत पुलिस प्रशासन यहां बड़ी करवाई करने की तैयारी में है।

इस संबध में डीएसपी ज्वालाजी योगेश दत्त जोशी ने पुलिस प्रशासन को सख्त निर्देश दिए हैं कि वो शहर में सभी होटल और गेस्ट हाउस की सूची उपलब्ध करवाए, ताकि इससे पता लगाया जा सके कि शहर में कितने होटल और गेस्ट हाउस अवैध और वैध रूप से चल रहे हैं।

डीएसपी ने कहा कि इस बीच शहर में जो होटल अवैध रूप से पाए जाएंगे उन पर कानूनी करवाई अमल में लाई जाएगी। इतना ही नहीं इस बीच डीएसपी जोशी ने कुछ एक होटल और गेस्ट हाउस के मालिकों के साथ बैठक कर उन्हें सख्त हिदायत दी है कि नियमों के तहत यहां पूरी सुविधाओं सहित हर व्यक्ति के ठहराने से लेकर उनकी पूरी जानकारी व सीसीटीवी की फुटेज उनके पास उपलब्ध होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस दौरान जिन होटल और गेस्ट हाउस में रिसेप्शन में कैमरों से लेकर अगर वहां ठहरने वाले लोगों के रिकॉर्ड नही पाए गए तो उन पर भी नियमानुसार कारवाई अमल में लाई जाएगी। बता दें कि शहर में जहां सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर,  वहीं शहर में कितने होटल बिना पंजीकृत के चल रहे है, इसकी जानकारी जुटाने के लिए पुलिस ये कारवाई कर रही है।