Follow Us:

अनुराग ठाकुर के घर के बाहर लगी धारा-144, यूथ कांग्रेस-पुलिस के बीच झड़प

नवनीत बत्ता |

युवा कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित सांसद अनुराग ठाकुर के घर का घेराव किए जाने पर राजनीति गरमा गई है। अनुराग ठाकुर के घर के घेराव को लेकर प्रशासन द्वारा इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। जिसका कांग्रेस ने कड़ा विरोध जताया है। वहीं, युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच इस दौरान धक्का मुक्की भी हुई है।

दरअसल गुरुवार को हिसाब दे सांसद, जबाब दे सांसद के तहत युवा कांग्रेस ने समीरपुर में सांसद अनुराग ठाकुर के घर का घेराव करने वाली है। जिसको लेकर प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है और पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

सांसद के घर से चार किलोमीटर दूर झनिक्कर के पास पुलिस ने नाका भी लगा रखा है। इस दौरान जब कांग्रेस कार्यकर्ता सांसद के घर की तरफ जाने लगे तो पुलिस ने उन्हें आगे जाने से रोकना चाहा। जिससे पुलिस और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई।

सांसद के घर के पास धारा 144 लगाने पर कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने कड़ा विरोध जताया है। राजेंद्र राणा ने घेराव से पहले बयान जारी करते हुए कहा कि प्रदेश में बाकि सांसदों का घेराव भी किया गया, लेकिन कहीं पर धारा 144 लागू नहीं की गई। इस बार सांसद अनुराग ठाकुर की बारी है तो यहां धारा 144 लगा दी गई। उन्होंने कहा कि सांसदों ने प्रदेश की जनता ने क्या-क्या काम किए हैं इसका हिसाब युवा कांग्रेस मांग रही है। बीजेपी सांसदों ने अगर काम करवाए हैं तो हिसाब देने से क्यों घबरा रहे हैं।