Follow Us:

CM जयराम ने केंद्रीय मंत्री से 25 सड़कों को NH बनाने का किया आग्रह

पी. चंद |

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यानी मंगलवार को केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भेंट कर प्रदेश की 25 सड़कों को नेशनल हाइवे बनाने का आग्रह किया। उन्होंने इनके स्तरोन्नय के लिए विकासात्मक कार्यों को भी स्वीकृत करने का आग्रह किया।

उन्होंने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि 25 सड़कों के संरेखण को अन्तिम रूप दिया जा चुका है और शेष 33 स्टै्रचिज को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल एक विशेष भौगोलिक स्थितियों वाला पहाड़ी राज्य है और सड़कें इस राज्य की जीवन रेखाएं होने के साथ ही विकास को सुनिश्चित करने का माध्यम है।

मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से किरतपुर नेरचौक राजमार्ग पर दोबारा कार्य आरम्भ करने के लिए हस्तक्षेप करने का भी आग्रह किया क्योंकि यह कुल्लू मनाली को जोड़ने वाली मुख्य सड़क है। उन्होंने पठानकोट-मण्डी तथा शिमला-मटौर सड़कों को भारी यातायात के मध्यनजर फोरलेन सड़क बनाने का भी आग्रह किया।

नितिन गडकरी ने इन मामलों पर विचार करने का आश्वासन दिया। उन्होंने मंत्रालय के अधिकारियों को मामलों पर उचित कार्रवाही करने तथा प्रगति रिपोर्ट तथा सम्भव समाधानों से उन्हें अवगत करवाने को भी कहा। उन्होंने निर्माण कार्य को सही प्रकार से करना सुनिश्चित बनाने को भी कहा ताकि पहाड़ी राज्य में दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके।