Follow Us:

Indian Idol-10 के टॉप-12 में पहुंचा हिमाचल का अंकुश भारद्वाज

पी. चंद |

इन दिनों हिमाचल  बेटा अंकुश भारद्वाज अपनी खूबसूरत आवाज़ के दम पर सोशल मीडिया पर खूब छाया हुआ है। सोनी टीवी के रियलटी शो इंडियन आइडल में शिमला के कोटगढ़ का अंकुश अपनी मखमली और सुरीली आवाज के दम पर वह टॉप-12 में पहुंच गया है। अंकुश सिंगिंग को ही अपना लक्ष्य बनाना चाहता है। इसी क्षेत्र में जाकर वह अपने परिवार और हिमाचल का नाम रोशन कर रहा है। अंकुश ने कहा कि इसी लक्ष्य को लेकर वह आगे बढ़ रहा है।

टॉप-12 में चयन के बाद अंकुश ने अपनी फेसबुक वॉल लिखा, ‘आप सब की दुआओं प्यार की बदौलत मैंने टॉप-12 में जगह बना ली है.’ ऐसे ही अपना प्यार बनाएं रखें'..

अपनी आंखों की रोशनी से जूझ रहे अंकुश भारद्वाज की मां नहीं चाहती थी कि उनका बेटा उनके पति की तरह गायकी को चुनकर अपना कैरियर बर्बाद करे। लेकिन अंकुश के हौंसले ने ये साबित कर दिया है कि संगीत में बहुत आगे बढ़ा जा सकता है। इंडियन आइडल के इस मुकाम पर अपने बेटे को देखकर अब वह खुश है।

अंकुश यूं तो कई शो जीत चुके हैं जिसमें हिमाचल की आवाज, 90.2 बिग एफ एम गोल्डन वॉइस, विंटर कार्निवाल, रफी नाइट, किशोर नाईट, संगम सुर संगीत का अंकुश ने एमबीए फाइनेंस की पढ़ाई की। साथ-साथ क्लासिकल संगीत की शिक्षा चन्ना म्यूजिक अकेडमी में विनोद चन्ना से ली है। आजकल अपनी आवाज़ का जादू इंडियन आइडल में बिखेर रहे है।