Follow Us:

हम जनता के सपनों के लिए लड़ रहे हैं, मोदी के सपनों के लिए नहीं: उद्धव ठाकरे

समाचार फर्स्ट |

महाराष्‍ट्र में भारतीय जनता पार्टी के साथ चल रही तनातनी के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। पार्टी के मुखपत्र सामना को दिए साक्षात्‍कार में उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह 'मोदी के सपनों के लिए नहीं, आम आदमी के सपनों के लिए लड़ रहे हैं।' ठाकरे ने यह भी कहा कि शिकार तो वही करेंगे, लेकिन इसके लिए वह दूसरों की बंदूक का इस्‍तेमाल नहीं करेंगे।

पीएम मोदी की महत्‍वाकांक्षी बुलेट ट्रेन परियोजना के विरोध को लेकर पूछे एक सवाल के जवाब में उद्धव ठाकरे कहा, 'मैं मोदी के सपनों के लिए नहीं बल्कि मेरे देश की आम जनता के सपनों के लिए लड़ रहा हूं। पहले वह मुंबई के हीरा व्‍यापारियों को गुजरात ले गए। एयर इंडिया को भी हटा दिया गया। मुंबई के कितने लोगों को बुलेट ट्रेन से अहमदाबाद जाने की त्‍वरित आवश्‍यकता है? इसकी बजाय नागपुर को मुंबई से बुलेट ट्रेन से जोड़ दिया जाए।'

अविश्‍वास प्रस्‍ताव के दौरान बीजेपी के साथ विश्‍वासघात के सवाल पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना किसी के साथ विश्‍वासघात नहीं करती है। सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव चंद्रबाबू नायडू लाए थे, शिवसेना नहीं जबकि चंद्रबाबू खुद लोकसभा और राज्‍य का चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़े थे।' बीजेपी के साथ सत्‍ता में बने रहने के सवाल पर ठाकरे ने कहा कि वे इसका इस्‍तेमाल जनता के हित के लिए कर रहे हैं।