Follow Us:

मेले और त्यौहार हमारी सांस्कृतिक विरासत का अभिन्न हिस्सा: CM

पी. चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को सिराज के भराड़ी में मां बगलामुखी मेले के अवसर पर लोगों को सम्बोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मेले और त्यौहार हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के अभिन्न हिस्सा हैं जिनका हर कीमत पर संरक्षण किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मेले और त्यौहार न केवल स्थानीय लोगों के भरपूर मनोरंजन के साधन हैं, बल्कि हमारी संस्कृति और परम्पराओं को प्रोत्साहित करने में भी सहायक हैं। उन्होंने कहा कि भराड़ी मेला क्षेत्र के पारम्परिक मेलों में से है जिसे श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के अनछूए क्षेत्रों को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जंजैहली, शिकारी माता और गड़ा गुसाईं क्षेत्रों में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

सीएम ने कहा कि इससे न केवल राज्य के भीड़-भाड़ वाले मुख्य पर्यटन गंतव्यों में न केवल सैलानियां की आमद सुविधाजनक बनेगी बल्कि स्थानीय युवाओं को उनके घर-द्वार के समीप रोज़गार और स्वरोज़गार के अवसर भी प्रदान होंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने जंजैहली क्षेत्र के लिए 25 करोड़ रुपये की पर्यटन परियोजना स्वीकृत की गई है।