Follow Us:

यहां तो जर्जर भवन में चल रहे कई विभाग, कभी भी हो सकता है धराशायी

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर में नापतोल विभाग, फ़ूड सप्लाई और एक्साइस विभाग के कार्यालय एक ही बिल्डिंग में चल रहे हैं। जिस बिल्डिंग में ये कार्यालय चल रहे हैं उसकी हालत इतनी खस्ताहाल है कि कभी भी धराशायी हो सकती है। वहीं, बरसात में मौसम में तो बारिश के कारण पानी की लीकेज होती रहती है। जिससे बाहर खड़े रहने वालों को ये खतरा रहता है की पता नहीं कब क्या हो जाएगा। साथ में बिल्डिंग के ऊपर घास इसे और कमजोर बना रहा हैं। बिल्डिंग पर लिखे कार्यालय का नाम भी ठीक से पड़ा नहीं जाता है यहां तक की ये भी पता नहीं चलता कि कौन सा कार्यालय कहां पर है।

30 साल पुरानी बिल्डिंग में आज तक नहीं हुआ पेंट

एक्साइस जिला अधिकारी कुलभूषण ने कहा की बिल्डिंग बाहर से देखने के लिए खस्ता हालत लगती है पर अंदर से हालत ठीक है पर इसमें कई वर्षो से पैंट नहीं हो पाया है जिसके कारण बाहर से ऐसी दिखती है ,पर हमने इसका एसिटेमेट बना कर विभाग को भेज दिया है जैसे ही बजट का प्रावधान होगा इसकी रिपयेर का काम शुरू कर देंगे।

वहीं, डीएफ़एसआई जिला अधिकारी शिव राम ने कहा की बिल्डिंग में खस्ता हालत ऊपर  के विभाग की टॉयलेट की लीकेज के कारण है। बाहर से देखने पर लगता है की इमारत खस्ताहालत में है पर अंदर की स्तिथि ठीक है।