Follow Us:

‘मन की बात’ में बोले PM मोदी- तकनीक का बेहतर इस्तेमाल कर रहे युवा

समाचार फर्स्ट |

जानिए मन की बात में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रविवार को मन की बात कार्यक्रम के 46वें संस्करण के जरिए से जनता को संबोधित किया। पीएम मोदी ने मन की बात में कहा कि देश के युवा आज तकनीक का बेहतर इस्तेमाल कर रहे हैं।

पढ़िए पीएम मोदी के मन की बात की खास बातें…

पीएम मोदी ने लोगों से गणेशोत्सव इको फ्रेंडली मनाने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने कहा कि मैंने पिछली बार भी लोगों से इको फ्रैंडली गणेशोत्सव मनाने के लिए कहा था। इस बार भी आग्रह कर रहा हूं।

इससे पहले मन की बात कार्यक्रम में महाकवि गोपाल दास नीरज को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि पिछले दिनों हमें नीरज जी हमें छोड़ कर चले गए। उनकी कविता में हमें आशा की झलक दिखाई देती थी।

पीएम मोदी ने कहा जो युवा अपने घर को छोड़कर बाहर पढ़ने गए हैं, वे वहां के बारे में जानें। वहां के पर्यटन स्थलों को जानना चाहिए। कॉलेज शुरू कर रहे युवाओं को पीएम मोदी ने शुभकामनाएं दीं।

मन की बात कार्यक्रम में दिल्ली के प्रिंस कुमार, नागपुर की खुशी, गुड़गांव की दिव्यांग बेटी अनुष्का जैसे आदि छात्र-छात्राओं का नाम लिया। उन्होंने कहा कि इन सभी ने दृढ़ संकल्प से कामयाबी हासिल की।

पीएम मोदी ने कहा, 'कुछ दिनों पहले मेरी नजर एक खबर पर गई जिसमें लिखा था कि दो युवाओं ने किया पीएम मोदी के सपनों को साकार। घटना थी कि अमेरिका के सेन जोसे में मैं चर्चा कर रहा था। इसके बाद रायबरेली के दो आईटी प्रोफेशनल ने एक स्मार्ट गांव एप को तैयार किया है। इससे वे किसी भी सूचना को अपने मोबाइल पर प्राप्त कर सकते हैं।'

पीएम मोदी ने इस एप के बारे में बताया कि गांव के ज्यादातर लोगों ने इसका प्रचार किया। इससे गांव के किसानों को एप से काफी फायदा हुआ।