Follow Us:

सीएम ने मुस्लिम परिवारों को दिए विशेष तोहफे, चंबा में जल्द शुरु होगा सीमेंट प्लांट

समाचार फर्स्ट डेस्क |

ऐतिहासिक चौगान मैदान में आयोजित मिंजर मेले के समापन समारोह पर सीएम जयराम चंबा पुहंचे। इस दौरान सीएम ने कहा कि जिले के चुराह क्षेत्र में सीमेंट प्लांट स्थापित किया जाएगा। जिसके लिए सभी औपचारिकताओं को जल्द ही पूरा किया जाएगा। सीएम ने कहा कि इस प्रोजेक्ट की स्थापना से जहां जिले के लोगों को घरद्वार पर रोजगार मिलेगा वहां स्वरोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। साथ ही जिले की आर्थिकी मजबूत करने में यह प्रोजेक्ट अहम भूमिका निभाएगा।

सीएम ने ऐलान किया कि जल्द ही चंबा मेडिकल कॉलेज में सिटी स्कैन की मशीन भी स्थापित कर दी जाएगी और जिले की जनता को इसका लाभ मिलेगा। साथ ही सीएम ने बाडी गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने, गेट गांव में पशु औषधालय और प्राथमिक पाठशाला दावेरी का दर्जा बढ़ाकर माध्यमिक करने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने अल्पसंख्यक कल्याण योजना’ का शुभारम्भ करने के उपरान्त एक जनसभा को सम्बोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना के अन्तर्गत वक्फ़ बोर्ड के माध्यम से गरीब मुस्लिम परिवारों से सम्बन्धित लड़़कियों को 25 हजार रुपये का विवाह अनुदान, मुस्लिम परिवारों को चिकित्सा उपचार के लिए 5000 की वित्तीय सहायता और वृद्धजनों, महिलाओं और शारीरिक रूप से अक्षम मुस्लिम लोगों को 400 रुपये प्रति माह की दर से सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान की जाएगी।

यह भी देखें: ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा से जब समाचर फर्स्ट ने की सवालों की बौछार…