Follow Us:

टेट नहीं दे सकेंगे तीन हजार अभ्यर्थी, जानिए क्या है कारण

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की टेट (अध्यापक पात्रता परीक्षा) के लिए तीन हजार अभ्यर्थियों के आवेदन रद्द हो गए हैं। अब ये परीक्षा नहीं दे सकेंगे। बोर्ड ने प्रदेश भर के 3089 अभ्यर्थियों के आवेदन रद्द किए हैं।

यह आवेदन फीस जमा न होने और आवेदन अधूरा रह जाने के कारण किए गए हैं। आठ विषयों में टेट के लिए प्रदेश भर से बोर्ड को 77565 आवेदन प्राप्त हुए। इसमें से 74476 आवेदन ही सही पाए गए, अन्य आवेदन अधूरे प्राप्त हुए हैं।

स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जेबीटी, टीजीटी आर्ट्स, टीजीटी मेडिकल, टीजीटी नॉन मेडिकल, भाषा, शास्त्री, पंजाबी और उर्दू टेट के लिए 16 जुलाई से दस अगस्त तक आवेदन मांगे थे।

अब अभ्यर्थी 22 अगस्त तक करवा सकते हैं अपडेट

रद्द किए गए आवेदनों की सूची स्कूल शिक्षा बोर्ड ने वेबसाइट www.hpbose.org पर अपलोड कर दी है। जिन भी अभ्यर्थियों के आवेदन बोर्ड ने रद्द किए हैं। इसकी सूची बोर्ड वेबसाइट पर अपलोड की गई है।

यदि किसी अभ्यर्थी ने फीस जमा करवाई है और उसका नाम रद्द किए नामों की सूची में शामिल है, तो वह इसकी जानकारी बोर्ड कार्यालय या फिर ई-मेल के माध्यम से 22 अगस्त तक दे सकता है।

हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. हरीश गज्जू ने कहा कि आवेदन अधूरे रहने के कारण इन्हें रद्द किया गया है। बोर्ड ने रद्द किए फार्मों की सूची जारी कर दी है।