Follow Us:

केरल की मुश्किल घड़ी में खड़ा हुआ हिमाचल का बच्चा-बच्चा

नवनीत बत्ता |

बाढ़ की त्रासदी से जूझ रहे केरल की मदद के लिए हिमाचल भी पीछे नहीं है। सरकार से लेकर प्रदेश का बच्चा-बच्चा केरल की मदद के लिए आगे आ रहा है। स्कूल और कॉलेजों के छात्र बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए दिन-रात एक करके चंदा इकट्ठा कर रहे हैं। कॉलेजों में जहां NSUI, ABVP और SFI जैसे छात्र संगठन बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। वहीं, स्कूलों के छात्र भी इसमें पीछे नहीं हैं।

(नगरोटा बगवां में NSUI के छात्र चंदा इकट्ठा करते हुए)

हमीरपुर जिला में जवार नवोदय विद्यालय ने भी एनएसएस के बैनर तले केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए सहायता राशि इकट्ठा की। इस मुहिम में छात्रों के अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया और स्वेच्छा से पैसे दान दिए। स्कूल की तरफ से देश के दूसरे छोर पर स्थित केरल के लोगों के प्रति पीड़ा महसूस कराने में अध्यापकों का भी बड़ा योगदान है। यह भावनाएं सिद्ध करती हैं कि एक देश श्रेष्ठ देश की कल्पना भारत की ताकत को और बढ़ाएंगी।

(शिमला में ABVP के छात्र चंदा इकट्ठा करते हुए)

इससे पहले हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी प्रदेश की तरफ से 5 करोड़ रुपये की मदद भेजने का ऐलान किया था। वहीं, प्रदेश की यूनिवर्सिटी से लेकर दूर-दराज स्थित कॉलेजों के छात्रों और तमाम स्टूडेंट्स यूनियनों ने भी हिस्सा लिया। शिमला, चंबा, नाहन, सोलन, कांगड़ा, नगरोटा बगवां, कुल्लू, मनाली, हमीरपुर, ऊना समेत प्रदेश के तमाम जगहों के कॉलेजों और दूसरे शिक्षण संस्थान चंदा जुटाने का काम कर रहे हैं।