Follow Us:

मॉनसून सत्र के आखिरी दिन भी हंगामे के पूरे आसार, इन मुद्दों पर गरमा सकता है सदन का महौल

डेस्क |

हिमाचल विधानसभा के मॉनसून सत्र का आखिरी दिन (शुक्रवार) में भी हंगामे के पूरे आसार है।  सदन में आउटसोर्स कर्मियों के मुद्दे पर महोल गरमा सकता है। विपक्षी  विधायक सदन में प्रश्नकाल के दौरान मुद्दों को उठाने की तैयारी में है।

 प्रदेश आउटसोर्सिंग संघ आउटसोर्स कर्मियों के लिए प्रदेश सरकार से ठोस नीति बनाने की मांग कई बार कर चुका है, लेकिन विभिन्न विभागों में हजारों आउटसोर्स कर्मियों के लिए प्रदेश में आज तक सत्ता में रही कोई भी सरकार नीति नहीं बना पाई है। विधानसभा के पिछले सत्र में भी विधायकों ने यह मुद्दा उठाया था।

विधायक सुरेश कुमार कश्यप गिरि पार क्षेत्र को जनजातीय दर्जा दिलाने के मुद्दों को विधानसाभा में जोरों से उठाएंगे।  गिरिपार के कई प्रतिनिधि मंडल क्षेत्र को जनजातीय दर्जा दिलाने के मांग को लेकर प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों से भी मिल चुके हैं।

इसके अलावा बिलासपुर में क्रिकेट स्टेडियम-पवेलियन निर्माण के मुद्दे को विधायक रामलाल ठाकुर विधानसभा सत्र में उठाने को तैयार हैं। विधायक होशियार सिंह पौंग डैम से जुड़े मुद्दे को विधानसभा में उठाने की तैयारी में हैं। विधायक अनिरुद्ध सिंह राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन से जुड़े मुद्दे को विधानसभा सत्र के आखिरी दिन उठा सकते हैं।