Follow Us:

स्कूल बसों में फ़ीस बढ़ोतरी के मुद्दे को CM ने किया वापस लेने का ऐलान

पी. चंद |

स्कूलों में सरकारी बसों की फ़ीस बढ़ोतरी के मुद्दे को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वापल लेने का ऐलान कर दिया है। सदन में जयराम ठाकुर ने कहा कि बसों की फ़ीस बढ़ोतरी के मुद्दे पर अगली कैबिनेट को चर्चा होगी।

याद रहे कि इससे पहले कॉमरेड विधायक सिंघा ने सदन में स्कूलों की बसों में फ़ीस बढ़ोतरी पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाया था, जिसपर परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने निगम के घाटे का हवाला देकर ख़ारिज कर दिया था। लेकिन अब मुख्यमंत्री ने खुद इस मामले में दख़ल देते हुए फिलहाल इसे वापस ले लिया है।

डेंगू के आतंक पर ध्यानाकर्षण

प्रदेश में बढ़ रहे डेंगू के आतंक पर बीजेपी विधायक राकेश जम्बाल ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाया। उन्होंने बताया कि सुंदरनगर के डेहर समेत कई इलाकों में लग़ातार डेंगू के मामले बढ़ रहे है औऱ सरकाकर इसकी रोकथाम के लिए क्या ज़रूरी कदम उठा रही है।

जवाब में स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने माना की मंडी के डैहर में डेंगू के मामले सामने आ रहे है। स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू से निपटने के लिए कारगर कदम उठाए है। परमार ने बताया की डेंगू जंगलो में होता होता था ओर अफ्रीका से आया। हिमाचल में डेंगू 2015 में आया लेकिन अभी तक डेंगू का कोई कारगर इंजेक्शन नहीं है। लेकिन इसके पूर्ण इलाज़ की सर्च जारी है।